Western Times News

Gujarati News

एक परिवार के सामूहिक आत्महत्या के मामले में दो आंध्र पुलिस PI, एक हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Files Photo

अमरावती, आंध्र प्रदेश पुलिस ने रविवार को कुरनूल जिले में चार सदस्यीय परिवार की सामूहिक आत्महत्या के मामले में एक सर्कल इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। सर्कल इंस्पेक्टर सोमशेखर रेड्डी और हेड कांस्टेबल गंगाधर को आत्महत्या के लिए गिरफ्तार किया गया था।

उन्हें भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए अपहरण), स्वेच्छा से चोट (323) और स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों या साधनों (324) के कारण चोट के कारण बुक किया गया था। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने पुलिस उत्पीड़न के कारण नंदयाल शहर में एक परिवार द्वारा आत्महत्या को गंभीरता से लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया।

शेख अब्दुल सलाम (45), उनकी पत्नी नूरजहाँ (43), पुत्र दादा खलंदर (9) और बेटी सलमा (14) ने 4 नवंबर को पान्यम मंडल के कूलुरु रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के नीचे फेंककर आत्महत्या कर ली थी। चरम कदम उठाने से पहले, सलाम ने एक सेल्फी वीडियो में कहा कि वे पुलिस उत्पीड़न को सहन करने में असमर्थ थे।

परिवार ने आरोप लगाया कि उन्हें नंदन I टाउन पुलिस ने झूठे मामले में फंसाया और चूंकि कोई भी उनके बचाव में नहीं आ रहा था, इसलिए वे अपना जीवन समाप्त कर रहे थे। मुख्यमंत्री द्वारा व्यक्तिगत रूप से पुलिस शीर्ष अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से जांच करने और तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश के बाद 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी की गई। उन्होंने पुलिस महानिदेशक और गृह मंत्री से भी रिपोर्ट मांगी।

मामले की जांच के लिए दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों, पुलिस महानिरीक्षक शंख बराता बागची और गुंटूर एएसपी आरिफ हफीज को तैयार किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने एक व्यक्ति से भी पूछताछ की, जिसने कथित तौर पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने सलाम के ऑटोरिक्शा में अपना पैसा खो दिया था। मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रूप से जांच की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं और आश्वासन दिया है कि किसी भी कीमत पर न्याय दिया जाएगा।

डीजीपी गौतम सवांग ने कहा, “अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो वह कोई भी हो, चाहे वह कोई भी व्यक्ति हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” राज्य भर के विभिन्न अल्पसंख्यक संगठनों ने सीएम के तेजी से हस्तक्षेप और पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया, जिसके कारण आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.