Western Times News

Latest News from Gujarat

पाकिस्तान ने 24 घंटे में छह जगह गोले बरसाए , कई चौकियां तबाह

पाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक हरकत को अंजाम देते हुए शनिवार से रविवार तक पुंछ के जिले के बालाकोट सेक्टर से लेकर दिगवार सेक्टर तक छह स्थानों पर सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की।

रात भर पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागे। जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना के छह सैनिक मारे गए और कई चौकियां तबाह हुईं हैं। रविवार सुबह छह बजे तक गोलाबारी होती रही। रविवार शाम करीब सवा छह बजे दोबारा पाकिस्तानी सेना ने जिले के दिगवार, करमाड़ा, खड़ी और गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी।

दो दशक बाद रविवार को पुंछ नगर में एक दर्जन से अधिक पाकिस्तानी गोले गिरे। इससे लोगों में दहशत है। धमाके कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रहे हैं। सेना ने करारा जवाब दिया है। खबर लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। बताया जाता है कि रविवार को देर शाम पाकिस्तानी सेना ने लगातार तीसरे दिन नियंत्रण रेखा के दिगवार, करमाड़ा, खड़ी और गुलपुर सेक्टर में रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी की।

इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने अपनी गोलाबारी का दायरा बढ़ाते हुए पुंछ नगर को भी निशाना बनाकर करीब एक दर्जन से अधिक एयर बर्स्ट गोले दागे, जो नगर के शीचूंगा, मोहल्ला तालाब और बेतार नदी में आ गिरे, हालांकि इससे किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सेना की तरफ से भी मुंह तोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना की उन चौकियों पर जवाबी गोले दागे, जिससे करमाड़ा क्षेत्र के उस पार स्थित पाकिस्तानी सेना की चौकी में आग लग गई।

इसकी लपटें काफी दूर तक दिखाई दे रही थीं। वहीं करमाड़ा के ग्रामीण मोहम्मद शाहनवाज का कहना है कि पाकिस्तानी सेना पिछले तीन दिनों से इस चोकी से हमारे इलाके में भारी गोलाबारी कर रही थी। रविवार करीब आठ बजे भारतीय सेना ने इस चौकी पर गोले दागे तो उसके बाद से चौकी आग की लपटों में घिरी हुई है, और उसके बाद से वहां से गोलाबारी भी शांत हो गई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहा है।

शनिवार रात को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने करीब सात घंटे गोलाबारी कर सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने का प्रयास किया। इस दौरान शनिवार रात दस बजे से रविवार सुबह पांच बजे तक पाकिस्तान की पप्पु चक व जगवाल पोस्ट से 25 चिनाब रेंजर्स ने रुक-रुक कर गोलीबारी की। बीएसएफ की करोल कोठा व फकीरा पोस्ट व उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। हालांकि, इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers