Western Times News

Latest News from Gujarat

दवा उद्योग को बढावा देने के लिए खुलेगा रांची में बनेगा फार्मा पार्क

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में आइटी, उद्योग विभाग व परिवहन विभाग की समीक्षा की. इस मौके पर उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि जो उद्योग ज्यादा रोजगार सृजन करेंगे, उन्हें प्राथमिकता दी जायेगी. उन्होंने राज्य में साइकिल मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग लगाने की बात भी कही. इसके लिए प्रस्ताव मंगाने का निर्देश दिया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री को उद्योग सचिव ने जानकारी दी कि रांची में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर व फार्मा पार्क और नामकुम में आइटी टावर बनाने का प्रस्ताव है. फार्मा पार्क में दवा उद्योग को विकसित किया जायेगा. सीएम ने खाद्य प्रसंस्करण, लघु एवं कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने और बाजार भी उपलब्ध कराने की बात कही है. साथ ही मिट्टी के बरतन को बढ़ावा देने का निर्देश दिया है.

साथ ही राज्य में उद्योग लगे और निवेशक आयें, इसके लिए इंडस्ट्रीज प्रोमोशन की टीम बनाने का निर्देश दिया है. यह टीम दूसरे राज्यों व विदेशों में जाकर नयी तकनीक आधारित औद्योगिक इकाइयों का स्टडी करेगी. साथ ही राज्य में कैसे उन उद्योगों को लगाया जाये इसका ब्लूप्रिंट तैयार करेगी.

इस पर सीएम ने टैक्स वसूली में तेजी लाने और वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाने का निर्देश दिया है. ताकि परिवहन के बकाये टैक्स की वसूली हो सके. सीएम को बताया गया कि चेकपोस्ट में राजस्व की हेरफेर भी होती है. सीएम ने कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. राजस्व हर हाल में आना चाहिए. चेक पोस्ट पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया. पर

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers