Western Times News

Gujarati News

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने लांच किया डिजी बाक्‍स

लिक्विड एशिया व कान्‍सेप्‍ट इंडिया ने तैयार पूर्ण रूप से भारतीय डिजिटल बाक्‍स

अहमदाबाद : लिक्विड एशिया व कान्‍सेप्‍ट इंडिया ने डिजिटल दस्‍तावेज रखने के लिए देश में अपनी तरह का पहला डिजी बाक्‍स लांच किया। डिजी बाक्‍स का लोकापर्ण नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने किया।

मेक इन इंडिया व स्‍टोर इन इंडिया की तर्ज पर डिजी बाक्‍स राष्‍ट्रीय सुरक्षा और डेटा स्‍थानीयकरण की प्रथिमिकताओं को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है।  (Amitabh Kant CEO NITI Aayog launches Digiboxx – India’s first indigenous Digital Asset Management platform)

आयोग का लक्ष्‍य तीन सालों में दस करोड़ लोगों को इस डिजिटल मंच से जोड़ना है। इससे 5 हजार से अधिक कुशल इंजीनियरों को रोजगार भी मिलेगा। डिजी बाक्‍स लिक्विड एशिया के एमडी अर्नब मित्रा और कान्‍सेप्‍ट इंडिया के आशीष जालान व विवेक सुचांती द्वारा स्थापित और प्रमोट किया गया एक टेक स्टार्टअप है। डिजी बाक्‍स में सबसे पहले खाते का साइन अप नीति आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत ने किया।

उन्‍होंने कहा कि डिजी बाक्‍स दस्‍तावेजों को डिजिटल रूप में रखने, साझा करने और उपयोग करने का बेहतरीन विकल्‍प है। यह एक केंद्रीकृत स्थान में सभी फाइलों को संग्रहीत करने का एक आसान और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है।

भारत में ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्टोर इन इंडिया’ के लिए उद्यमियों को प्रोत्साहित करने वाली मूल्यवर्धित सेवाओं के साथ डिजिटल एसेट मैनेजमेंट व्यवसाय में प्रवेश करने वाला यह भारत का पहला स्वदेशी तकनीक स्टार्टअप है।

डिजी बाक्‍स के चेयरमैन विवेक सुचांती ने कहा कि डिजी बाक्‍स में पहला खाता सीईओ अमिताभ कांत ने बनाया है,जो एक सम्‍मान की बात है। उन्‍होंने कहा कि हम सरकार के मेक इन इंडिया, वोकल फॉर लोकल और आत्‍मनिर्भर अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। डीजी बाक्‍स के सीईओ अर्नब मित्रा ने कहा कि डिजी बाक्‍स डेटा को बचाने में मदद करेगा। इसे कहीं से भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है। आशीष जालान ने कहा कि डिजी बाक्‍स एक स्‍मार्ट और पूरी तरह से भारतीय डिजिटल फाइल स्‍टोरेज प्‍लेटफार्म है। जो बहुत तेज होने के साथ सुरक्षित व सरल है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.