Western Times News

Gujarati News

भोपाल में अटलजी की 12 फीट ऊंची और 1700 किलो वजनी प्रतिमा का अनावरण

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश के  मुख्यमंत्री श्री  शिवराज चौहानने भोपाल में NVDA चौराहे के पास स्थित स्थल पर उनकी 12 फीट ऊंची और 1700 किलो वजनी प्रतिमा का अनावरण किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।  अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।’

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है। श्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली स्थित अटल जी की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

अपने ट्वीट्स में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “परम श्रद्धेय भारत रत्न अटल जी की जयंती पर सदैव अटल जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। अटल जी के विचार और देश की प्रगति के लिए उनका समर्पण हमें सदैव राष्ट्रसेवा के लिए शक्ति देते रहेंगे”।

श्री अमित शाह ने यह भी कहा कि “विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी”।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi paying homage to the former Prime Minister Shri Atal Bihari Vajpayee on his birth anniversary, at Sadaiv Atal, in Delhi on December 25, 2020.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.