Western Times News

Latest News from Gujarat

देश में अब तक 66 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

પ્રતિકાત્મક

नई दिल्ली : देश में लगातार 12वें दिन 15 हजार से कम कोरोना केस दर्ज गए हैं. पिछले 24 घंटों में 11,067 नए कोरोना केस सामने आए और 94 लोगों की जान चली गई है. बीते दिन 13,087 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देश में टीकाकरण भी चल रहा है और अबतक करीब 66 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. बीते दिन 3.52 लाख लोगों को वैक्सीन लगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 8 लाख 58 हजार हो गए हैं. कुल एक लाख 55 हजार 252 लोगों को जान जा चुकी है. एक करोड़ पांच लाख 61 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 1 लाख 41 हजार हो गई है, जिनका इलाज चल रहा है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, 9 फरवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 20 करोड़ 33 लाख कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 7.36 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है. राहत की बात है कि देश में मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोरोना से मृत्यु दर 1.43 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 1.32 97.25 फीसदी है. एक्टिव केस 1.32 फीसदी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 6 मार्च तक सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक के समापन का निर्देश दिया है. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया है कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को 1 मार्च तक कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दे दें. राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 6 मार्च तक राउंड को खत्म करने का निर्देश दिया गया है.

कोविड-19 से बचाव के लिए सबसे तेजी से 66 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला देश बन गया है. 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 65 प्रतिशत से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers