Western Times News

Gujarati News

ठग ने IB के रिटायर्ड अधिकारी को ही ओनलाइन ठग लिया

जयपुर। रामनगरिया इलाके स्थित अरविन्द नगर में रहने वाले आईबी से असिस्टेंट डाइरेक्टर के पद से रिटार्यड सुरेश चंद से 42 हजार की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

पीडि़त सुरेश चंद ने बताया कि कुछ समय से उनके पास एयरटेल कंपनी से मोबाइल रिचार्ज पैक ख़त्म होने के मैसेज आ रहे थे, जबकि उनका प्लान 2022 तक का था। 14 मार्च को एयरटेल कंपनी के नाम से एक कॉल आई। उधर से बोल रहे व्यक्ति ने रिचार्ज ख़त्म होने का हवाला दिया और कहा कि आप को एक लिंक भेज रहे है उसे ओपन कर एप्प डाउनलोड कर लेना।

पीडि़त ने इसके लिए मना किया। इसके बाद जालसाज ने खुद एप्प डाउनलोड करवाने के लिए कुछ जानकारी मांगी, जो पीडि़त ने दे दी। इसके बाद उसके खाते से 42 हजार रूपए साफ़ हो गए।

पीडि़त का कहना है कि जालसाज द्वारा मोबाइल हैक कर एसबीआई क्रेडिट कार्ड से भी एक लाख और पांच लाख रूपए ट्रांसफर करने का प्रयास किया गया, लेकिन सीवी नंबर गलत होने की वजह से ट्रांजेक्शन नहीं हो पाई। जालसाज ने एसबीआई क्रेडिट कार्ड से रूपए ट्रांसफर होने का भी भय दिखाया। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार आरोपी का पता लगाने का प्रयास कर रही है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.