Western Times News

Gujarati News

महिंद्रा की नयी थार की बुकिंग्‍स 20,000 के पार पहुंचीं

मुंबई, महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम), जो 19.4 बिलियन वाले महिंद्रा समूह का घटक है, ने आज घोषणा की कि इसकी हाल ही में लॉन्‍च की गयी नयी थार की बुकिंग्‍स इसके लॉन्‍च के महीने भर के भीतर 20,000 को पार कर चुकी हैं। Bookings cross 20000 for Mahindras All New Thar

नई थार को मिल रही शानदार प्रतिक्रिया के मद्देनजर, चुनिंदा वैरिएंट्स की प्रतीक्षा अवधि 5 से 7 महीने तक है। अपेक्षाओं से बढ़कर प्रदर्शन करने वाले विशेष वैरिएंट्स हैं – हार्ड टॉप ऑटोमेटिक और मैन्‍युअल (दोनों डीजल और गैसोलीन विकल्‍पों में)।

अभूतपूर्व मांग को ध्‍यान में रखते हुए, कंपनी द्वारा अपने नासिक संयंत्र की उत्‍पादन क्षमता और आपूर्तिकर्ता के यहां आपूर्ति दोनों ही बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि ग्राहकों की बढ़ती हुई मांग पूरी की जा सके और प्रतीक्षा अवधि घटाई जा सके। दरअसल, 1 नवंबर को ऑनलाइन ऑक्‍शन विजेता, आकाश मिंडा को थार#1 की डिलिवरी के साथ डिलिवरी की प्रक्रिया शुरू हुई। कंपनी ने इस वीकेंड पर देश भर में 500 से अधिक नयी थार की मेगा डिलिवरी की भी योजना बनायी है।

इस बुकिंग उपलब्धि के बारे में टिप्‍पणी करते हुए, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी – ऑटोमोटिव डिविजन, वीजय नाकरा ने कहा, ”नयी थार को मिली इस अभूतपूर्व प्रतिक्रिया से हम बेहद खुश हैं। मुझे स्‍वीकार करना पड़ेगा कि हमारी अपेक्षाओं और उत्‍पादन क्षमताओं से बढ़कर इसे प्रतिसाद मिला है। इसलिए, नयी थार की प्रतीक्षा अवधि अपेक्षा से थोड़ी अधिक होगी। हम हमारे ग्राहकों के धैर्य और हममें उनके अटल विश्‍वास की अत्‍यंत प्रशंसा करते हैं।”

श्री नाकरा ने आगे कहा, ”हमने प्रति माह लगभग 2,000 व्‍हीकल्‍स की क्षमता की योजना बनायी थी और अब जनवरी तक इसे बढ़ाकर 3,000 तक करने की तैयारी में हैं। इससे हम प्रतीक्षा अवधि को वाजिब रूप से कम करने में मदद मिलेगी।”

कंपनी ने ग्राहकों से संपर्क हेतु जबरदस्‍त प्रक्रिया लागू की है जिससे हर ग्राहक से व्‍यक्तिगत रूप से संपर्क किया जा सके और उन्‍हें संभावित/वास्‍तविक डिलिवरी की तिथियां बतायी जा सके और इस प्रकार, उन्‍हें प्रतीक्षा अवधि के हर चरण में उनके डिलिवरी शेड्युल के बारे में आश्वस्‍त किया जा सके।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.