Western Times News

Gujarati News

वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन को राष्ट्रीय खेल महासंघ के रूप में सरकारी मान्यता मिली

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय ने भारत में किकबॉक्सिंग खेल के प्रचार और विकास के लिए वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन को राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) के रूप में मान्यता प्रदान करने का निर्णय लिया है। WAKO India Kickboxing Federation gets Government recognition as National Sports Federation

वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ किकबॉक्सिंग ऑर्गनाइजेशन्स (वाको) से संबद्ध है, जो कि किकबॉक्सिंग के खेल के लिए अंतर्राष्ट्रीय फेडरेशन है। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने 10 जून 2021 को अपनी बैठक में वाको को खेल के ओलंपिक परिवार का पूर्ण रूप से मान्यता प्राप्त सदस्य बनने की सिफारिश को स्वीकृति दे दी है।

वाको 30 नवंबर 2018 से आईओसी का अस्थायी रूप से मान्यता प्राप्त सदस्य है। वाको की पूर्ण मान्यता अंतिम रूप से जुलाई 2021 में टोक्यो में आईओसी सत्र के दौरान तय की जाएगी। ओलंपिक आंदोलन में पूरी तरह से शामिल और स्वीकार किया जाना किकबॉक्सिंग के खेल की मान्यता और विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

यह उम्मीद की जाती है कि वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन को एनएसएफ के रूप में सरकार की मान्यता के साथ, किकबॉक्सिंग का खेल देश में तेज गति से विकसित होगा।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.