Western Times News

Gujarati News

जापान में भारी बारिश के बाद 3 लोगों की मौत 113 लापता

जापान में भारी बारिश के बाद कम से कम तीन लोगों को मौत हो गई है और करीब 100 से अधिक लोग लापता हैं। स्थानीय मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक मध्य जापानी शहर अटामी में आई भारी बारिश के बाद भूस्खलन का भी खतरा काफी बढ़ गया है।

अटामी से करीब 90 किमी दूर दक्षिण पश्चिम टोक्यो में प्रशासन ने एक व्यक्ति की मौत और 113 लोगों के लापता होने की पुष्टि अब तक की है। प्रवक्ता हिरोकी ओनूमा ने रॉयटर्स को बताया है कि शनिवार को भारी बारिश और बाढ़ की वजह से भूस्खलन जैसे ही हालात बने हैं। बाढ़ की वजह से काफी भारी मात्रा में आई जिसमें मकान दब गए हैं।

भूस्खलन की वजह से एक महिला की मौत भी हुइ है। जापान में इस घटना ने एक बार फिर से भूकंप, ज्वालामुखी का फटना, सुनामी के रूप में यहां पूर्व में आई प्राकृतिक आपदा की याद दिला दी है। आपको बता दें कि जापान में इसी माह में ग्रीष्म ओलंपिक भी होने हैं।

3 lives lost and 20 people missing in devastating landslide in Japan. Our thoughts and hearts to everyone going through this terrible event.
Extreme weather events – exacerbated by climate change – are becoming more frequent and more deadly.

कोरोना महामारी की वजह से पहले ही इस ओलंपिक को लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं। ऐसे में भारी बारिश और भूस्खलना की घटना ने चिंता को बढ़ाने का काम किया है। स्थानीय खबरों के मुताबिक शनिवार की सुबह को अटामी में आए भूस्खलन की चपेट में करीब 130 इमारतें आई हैं। गौरतलब है कि अटामी हॉट अपने स्प्रिंग रिसॉर्ट समेत और भी कई दूसरी चीजों के लिए भी जाना जाता है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.