Western Times News

Gujarati News

कोयला कारोबारी की तलाशी के दौरान लगभग 7.3 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और सोना-चांदी भी जब्त

आयकर विभाग का पश्चिम बंगाल में तलाशी अभियान

आयकर विभाग ने 05/11/2020 को पश्चिम बंगाल के एक प्रमुख कोयला कारोबारी से जुड़े मामले में उनके रानीगंज, आसनसोल, पुरुलिया और कोलकाता स्थित परिसरों में तलाशी अभियान चलाया। The searches were carried out in the case of a prominent coal trader of West Bengal having premises in Raniganj, Asansol, Purulia and Kolkata. गोपनीय सूचना के आधार पर यह तलाशी ली गई, जिसमें बड़ी मात्रा में अघोषित नकदी होने और उसे विभिन्न उद्देश्यों पर उपयोग किए जाने के संकेत किए गए थे।

तलाशी के दौरान ऐसे दस्तावेज जब्त किए गए, जिनसे संकेत मिले हैं कि संबंधित समूह की कंपनियों ने कागजों में इक्विटी शेयरों का उल्लेख किए बिना 150 करोड़ रुपये का फर्जी निवेश किया था, जिसमें से लगभग 145 करोड़ रुपये का निवेश निकाल लिया गया था। ये बिक्री सौदे नकली लेनदेन पाए गए और कंपनी ने तलाशी के दौरान दिए गए बयान में इसे स्वीकार भी किया है।

तलाशी में बड़ी संख्या में ऐसे धांधलीपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए, जिसमें कोयला और रेत के व्यापार, स्पंज आयरन की बिक्री से नकदी पैदा होना दिखाया गया। जब्त दस्तावेजों से कोयले की ढुलाई और विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों पर बेहिसाब खर्च किए जाने के संकेत भी मिले हैं।  तलाशी के दौरान लगभग 7.3 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और सोना-चांदी भी जब्त की गई। मामले में आगे की जांच जारी है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.