Western Times News

Gujarati News

सोना 662 रुपये और चांदी हुई 1431 रुपये सस्ती

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनको लेकर आई अच्छी खबरों के चलते अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट आई है। इसी का असर आज घरेलू बाजार पर दिखा। मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमतें 662 रुपये तक लुढ़क गई। वहीं, एक किलोग्राम चांदी के दाम में 1431 रुपये की गिरावट आई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि फीसदी के लिहाज से ये सोने में 2013 के बाद की एक दिन में आई सबसे बड़ी गिरावट है। भारतीय बाजारों में सोने की कीमतें तेजी से गिर सकती है। मौजूदा स्तर से कीमतें 5-8 फीसदी तक की गिरने की संभावना है। क्योंकि, भारतीय रुपया भी लगातार मज़बूत हो रहा है।

सोने की नई कीमतें – मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने के दाम 662 रुपये गिरकर 50,338 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए है। जबकि, इससे ठीक एक दिन पहले सोमवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के दाम 51,000 रुपये पर बंद हुए थे। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने के दाम गिरकर 1881 डॉलर प्रति औंस पर आ गए है।

चांदी की नई कीमतें – मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी की कीमतों में 1431 रुपये की गिरावट आई है नए दाम 62,217 रुपये प्रति किलोग्राम है. सोमवार को एक किलोग्राम चांदी 63,648 रुपये पर बंद हुई थी. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चांदी गिरकर 24.31 डॉलर प्रति औंस रह गई है।

अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर और उसकी जर्मनी की पार्टनर कंपनी BioNTech SE का दावा है कि कोरोना वायरस वैक्सीन तीसरे चरण के ट्रायल में 90 फीसदी प्रभावी है। कोरोना काल में यह दो कंपनियां पहली ऐसी कंपनी हैं जिन्होंने वैक्सीन के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल और सफल परिणाम का आंकड़ा पेश किया है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.