Western Times News

Gujarati News

US कोन्सुल जनरल ने संजीव कपूर के साथ मास्टरक्लास श्रृंखला का स्वाद प्रस्तुत किया

मुंबई – मुंबई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सेलिब्रिटी शेफ, उद्यमी, और टीवी व्यक्तित्व संजीव कपूर के साथ #TasteofAmerica मास्टर वर्ग श्रृंखला के माध्यम से भारत में उपलब्ध खाद्य उत्पादों को बढ़ावा देने और फूड फूड टीवी चैनल पर साझेदारी कर रहे हैं।

हम एक अमेरिकी मोड़ के साथ लोकप्रिय, स्थानीय व्यंजनों को साझा करने के लिए उत्साहित हैं, स्थानीय स्वाद और वरीयताओं की प्रशंसा करने वाले अमेरिकी खाद्य उत्पादों की गुणवत्ता, विविधता, मूल्य और बहुमुखी प्रतिभा पर प्रकाश डालते हैं। यह अभियान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से विभिन्न खुदरा दुकानों के माध्यम से भारत में अमेरिकी खाद्य पदार्थों की तैयार उपलब्धता को प्रदर्शित करता है।

अमेरिकी महावाणिज्य दूत डेविड जे रान्ज़, “खाद्य कूटनीति” के एक उत्साही समर्थक, ने कहा, “भारत में अब उपलब्ध अद्भुत एस.एस. खाद्य उत्पादों को प्रदर्शित करते हुए भारत के सबसे प्रसिद्ध शेफ, संजीव कपूर के साथ खाना बनाना एक विशेषाधिकार है। शेफ कपूर क्लासिक, भारतीय व्यंजनों को उच्च गुणवत्ता वाले अमेरिकी खाद्य सामग्री का उपयोग करने के लिए बिल्कुल सही पसंद है। यह सहयोग इस बात का एक और उदाहरण है कि कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के भोजन, पाक शैली और परंपराएं एक साथ पूरी तरह से मिश्रित होती हैं। ”

सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर ने कहा, “मैं #TasteOfAmerica के साथ इस अद्भुत सहयोग का हिस्सा बनकर बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं। स्थानीय और स्वदेशी खाद्य पदार्थों के अलावा जिन्हें हम सबसे अच्छा मानते हैं, यह शानदार है कि हम विदेशी वार्षिक से कुछ अन्य ताजा, पौष्टिक और विदेशी सामग्री का स्वाद लेने में सक्षम हैं – कैलिफोर्निया अखरोट और बादाम, वाशिंगटन सेब, यूएस क्रैनबेरी, यूएसए नाशपाती, ओरेगन हेज़लनट्स और इतने सारे खाद्य पदार्थ जो हमारे स्वास्थ्य और दैनिक आहार के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बनाते हैं।

चूंकि, हमारे देश में इन सभी पोषक तत्वों की घनी आपूर्ति मौसम के लिए विशिष्ट है, इसलिए इन सामग्रियों की उपलब्धता हमें उनका आनंद लेने में सक्षम बनाती है जब हमारी स्थानीय उपज सीजन में नहीं होती है। मैं इस पहल में साझेदार हूं और मास्टरक्लास श्रृंखला के एक भाग के रूप में अमेरिकी महावाणिज्यदूत के साथ मिलकर खुश हूं। ”

#TasteofAmerica Masterclass Series 12 नवंबर, 2020 को शुरू हुई और यह 30 दिसंबर, 2020 तक जारी रहेगी, जिसमें यूएस क्रिएटिव कॉन्सुलेट जनरल मुंबई, अमेरिका के स्वाद के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हर हफ्ते नए क्रिएटिव रेसिपी और लाइफ हैक वीडियो जारी किए जाएंगे।

और शेफ संजीव कपूर, हैशटैग #ToASanjeev कपूर मास्टरक्लास के तहत। यह श्रृंखला क्रमशः 2 दिसंबर और 16 दिसंबर को दो विशेष खाना पकाने के एपिसोड के साथ फूड फूड टीवी चैनल पर भी प्रदर्शित की जाएगी। # TasteofAmerica की गतिविधियों और अभियान के बारे में और जानने के लिए, Instagram पर @TasteOfAmericaIN पर उनका अनुसरण करें।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.