Western Times News

Gujarati News

इस एप के जरिये कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त हो जायेगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को यहां कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का लोकार्पण करेंगे। इस एप के जरिये पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।

आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 के नियंत्रण के लिए तकनीकी का व्यापक और बेहतर प्रयोग कर रही है।

कोविड-19 से सम्बन्धित सम्पूर्ण सूचना तंत्र को डिजिटाइज किया गया। कोविड-19 की जांच कराने वाले व्यक्ति को टेस्टिंग के परिणाम की जानकारी मोबाइल फोन के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता को जांच केन्द्र के संचालन की समयावधि के साथ-साथ केन्द्र पर उपलब्ध कोविड-19 की टेस्टिंग विधि की जानकारी भी मिलेगी।

इससे पहले कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान करने वाला च्आयुष कवच-कोविड’ एप लॉन्च किया गया था। इसके अलावा, फ्रण्टलाइन कोरोना वॉरियर्स को संक्रमण से बचाने में सहायक च्चिकित्सा सेतु’ एप भी जारी किया गया था। कल लोकार्पित किया जा रहा कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप गूगल प्ले स्टोर तथा डीजीएमएच वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.