Western Times News

Gujarati News

टाटा मोटर्स की नई पेशकश, iRA से युक्त अल्ट्रोज़ आई-टर्बो

अल्ट्रोज़ पर Rs. 60,000 के आकर्षक मूल्य वृद्धि के साथ गुणों से भरपूर टर्बो चार्ज्ड वैरिएंट के साथ पहली वर्षगाँठ का उपहार

मुंबई, भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव ब्रांड, टाटा मोटर्स ने आज ने अपने प्रमुख हैचबैक, अल्ट्रोज़ आईआरए के लिए आईआरए-युक्त कार टेक्नोलॉजी के साथ आई-टर्बो वैरिएंट पेश करने की घोषणा की है. आईआरए (iRA) कार संबंधी 27 विशेषताओं से युक्त है. इसमें स्वाभाविक ध्वनी तकनीक सम्मिलित है जिसके माध्यम से कार न केवल अंगरेजी और हिंदी में, बल्कि हिंगलिश (अंगरेजी-हिंदी मिश्रित) में भी आदेशों को समझ लेती है.

इसके अतिरिक्त, यह भारत की पहली हैचबैक कार है जिसमें व्हाट3वर्ड्स टेक्नोलॉजी लागू की गई है. यह एक छोटा और अनोखा उपकरण है जो नेविगेशन को पहले से अधिक आसान बनाता है. कंपनी ने अल्ट्रोज़ परिवार में पेट्रोल और डीजल ईंधन के विकल्प के साथ एक नया सर्वोच्च वैरिएंट XZ+ भी जोड़ा है.

इन पेशकशों के साथ अल्ट्रोज़ एक वास्तविक शक्ति और श्रेणी में अग्रणी खूबियों वाला दमदार पैकेज बन गयी है. अल्ट्रोज़ आई-टर्बो को अल्ट्रोज़ रेवोट्रोन वैरिएंट्स पर आईएनआर 60,000 की वृद्धि के साथ आकर्षक शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य पर पेश किया गया है.

टाटा अल्ट्रोज़ अल्फा बनावट पर पहला उत्पाद है और जनवरी 2020 में लॉन्च होने के बाद से इसे जबरदस्त समर्थन मिला है. टाटा मोटर ने शक्ति और खूबियों से भरपूर कार, अल्ट्रोज़ आई-टर्बो को इस ब्रांड की सफलता के एक वर्ष पूरे होने की खुशी में पेश किया है.

कोविड की चुनौती के बावजूद कंपनी ने अल्ट्रोज़ के लॉन्च होने के पहले ही वर्ष में इसकी 50,000 से अधिक यूनिट बेच ली है, जो इसकी लोकप्रियता का प्रमाण है. ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग के साथ भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार ने सचमुच मानदंड ऊंचा कर दिया है और सुरक्षा, रूपरेखा एवं ड्राइविंग गत्यात्मकता में स्वर्णमान (#TheGoldStandard) स्थापित किया है.

अल्ट्रोज़ आई-टर्बो के लॉन्च के विषय में टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट-पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट, श्री शैलेश चन्द्र ने कहा कि, “हमें अपने प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ की पहली वर्षगाठ मनाते हुए बेहद खुशी हो रही है. हम इस अवसर पर पेट्रोल और डीजल विकल्प में आईआरए-युक्त कार टेक्‍नोलॉजी के साथ आई-टर्बो पेट्रोल और नई XZ+ वैरिएंट के डबल बोनांजा पेश कर रहे हैं.

जनवरी 2020 में पेश होने के बाद से अल्ट्रोज़ को इसकी उत्तम सुरक्षा, नवाचारी रूपरेखा और रोमांचकारी परफॉरमेंस के लिए काफी सराहा गया है. हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इसकी पेशकश के साथ वित्त वर्ष 21 में हैचबैक श्रेणी में हमारा मार्केट शेयर पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 5.4% बढ़ गया है. इसके साथ ही हमने प्रीमियम हैच सेगमेंट में 17% मार्केट शेयर पर अधिकार कर लिया है. हमें पक्का यकीन है कि नई अल्ट्रोज़ रेंज से इस सेगमेंट में मानदंड बनाते हुए भारतीय ग्राहक की विकसित होती ज़रूरतें पूरी होंगीं.”

नई टेक्नोलॉजी और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड  BS6पेट्रोल इंजन से सुसज्जित अल्ट्रोज़ आई-टर्बो को नए हार्बर ब्लू रंग में पेश किया गया है, जो XM+ के वैरिएंट्स पर उपलब्ध है. 5500 आरपीएम पर 110 पीएस के साथ अल्ट्रोज़ आई-टर्बो  1500-5500 आरपीएम पर 140 एनएम् का टॉर्क प्रदान करती है, जिससे ड्राइविंग का आनंददायक अनुभव प्राप्त होता है.

सोने में सुगंध के रूप में सपोर्ट/सिटी/मल्टी ड्राइव मोड्स अल्ट्रोज़ को रोमांच और सिटी ड्राइविंग का असली संयोजन प्रदान करते हैं. अपने 2021 के अवतार में अल्ट्रोज़ के अंदरूनी हिस्से की खूबसूरती बढ़ाने के लिए काले और हलके भूरे रंगों के छिद्रित चमड़े की सीटें भी होंगी.

इसके अलावा, परम सुविधा सुनिश्चित करने के लिए एक्सप्रेस शांतिदायक विशेषता, वैयक्तीकृत स्क्रीन वालपेपर, एकल खंड के पॉवर विंडोज के साथ-साथ आनंददायक सराउंड साउंड का अनुभव वाला हर्मन का 8-स्पीकर साउंड सिस्टम सम्पूर्ण पैकेज को और समृद्ध करते हैं. इस प्रकार यह एक ऐसी कार है जिसे हर कोई खरीदना चाहेगा.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.