Western Times News

Gujarati News

तटरक्षक ने उमरगाम के करीब संकट में फंसे MV कंचन के चालक दल के 12 सदस्यों को बचाया

  • खराब मौसम के बीच बिजली नहीं होने के कारण एमवी कंचन फंसी।
  • आईसीजी के एमवी हर्मीज ने तेज़ी से संचालित एक ऑपरेशन में चालक दल के सभी 12 सदस्यों को बचाया।
  • सहायता के लिए आईसीजी के और अधिक जलयान तैनात।

भारतीय तटरक्षक ने दिनांक 21 जुलाई, 2021 को गुजरात के उमरगाम में फंसे मोटर वेसल (एमवी) कंचन के सभी 12 चालक दल के सदस्यों को बचाया। समुद्री बचाव समन्वय केंद्र (एमआरसीसी) मुंबई को दिनांक 21 जुलाई 2021 की दोपहर में डीजी संचार केंद्र, मुंबई से सूचना मिली थी

कि खराब मौसम के बीच एमवी कंचन के ईंधन में संदूषण के कारण उसका इंजन ख़राब हो गया है जहाज़ पर और कोई विद्युत शक्ति नहीं है। बाद में शाम को जहाज के मास्टर ने सूचित किया कि एमवी कंचन,जो स्टील कॉइल को कार्गो के रूप में ले जा रहा था, का लंगर टूट गया है और स्टारबोर्ड (दाईं) की ओर झुक रहा है।

एमआरसीसी मुंबई ने तुरंत अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा नेट (आईएनए) को सक्रिय कर दिया और एमवी हर्मीज़ को तुरंत संकट में पड़े पोत की ओर मोड़ दिया गया। समुद्र में खराब मौसमी हालात का सामना करते हुए एमवी हर्मीज ने तेजी से रात में ऑपरेशन करते हुए एमवी कंचन के चालक दल के सभी 12 सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया।

फंसे हुए पोत की मदद के लिए मुंबई के डीजी शिपिंग द्वारा इमरजेंसी टोइंग वेसल (ईटीवी) वाटर लिली को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा पोत मालिकों द्वारा पोत को सहायता प्रदान करने के लिए दो टग तैनात किए गए हैं।

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.