Western Times News

Gujarati News

सिद्धू आज संभालेंगे पंजाब कांग्रेस की कमान

चंडीगढ़ : पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से पहले कांग्रेस में जारी संकट कुछ हदतक कम होता दिख रहा है. शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष का पद संभालेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच में जो तल्खी थी वह अब कुछ कम होगी.

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को सभी विधायकों, सांसदों और अन्य नेताओं को चाय पर बुलाया है. इसमें नवजोत सिंह सिद्धू को भी न्योता दिया गया है.

गुरुवार को पंजाब कांग्रेस के नए वर्किंग प्रेसिडेंट संगत सिंह, कुलजीत नागरा कैप्टन अमरिंदर सिंह को न्योता देने गए थे, जो उन्होंने स्वीकार कर लिया था. नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा भेजे गए न्योते में लिखा गया था कि कैप्टन परिवार के बड़े हैं, ऐसे में वह नई टीम को आकर आशीर्वाद दें.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते रहे हैं, ऐसे में केंद्रीय आलाकमान की मर्जी के बाद भी उन्हें काफी दिनों तक पंजाब कांग्रेस की कुर्सी पर बैठने के लिए इंतजार करना पड़ा था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मांग की थी कि सिद्धू को उनसे माफी मांगनी चाहिए.

लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू ने माफी मांगने से इनकार किया. अब केंद्रीय आलाकमान के निर्देश पर सभी कांग्रेसी नेता एक साथ एक मंच पर आ रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलने के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू लगातार नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, उन्होंने हाल ही में अमृतसर, नवांशहर समेत कई इलाकों का दौरा किया.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.