Western Times News

Gujarati News

नेपाल के मुगु जिले में नदी में जा गिरी बस, 28 लोगों की मौत

काठमांडू : नेपाल के मुगु जिले में मंगलवार को हुई बस दुर्घटना में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है जबकि 16 अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि नेपालगंज से मुगु जिले के मुख्यालय गमगाधी की ओर आ रही बस पिना झयारी नदी में गिर गयी. दुर्घटना छायानाथ रारा नगर निगम क्षेत्र में हुई. At least 28 people have been killed and many more injured in a passenger bus crash in Nepal’s Mugu district on Tuesday 12 October – 2021

नेपाल में भीषण सड़क हादसा – पुलिस का मानना है कि बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग दुर्गा पूजा के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे. पुलिस ने कहा कि सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है.

इस बीच, मुगु के मुख्य जिला अधिकारी रोम बहादुर के अनुसार सुरखेत से मुगु के जिला मुख्यालय गमगढ़ी की ओर जा रही एक बस छायानाथ रारा नगर पालिका में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 28 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

उन्होंने कहा, “दुर्घटना में घायल हुए कम से कम 16 लोगों को इलाज के लिए बचा लिया गया है. मृत और घायलों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि बचाव के प्रयास अभी जारी हैं.” बस में कुल 39 यात्री सवार थे.

जानकारी ये भी मिली है कि कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उनके सिर पर गहरी चोट के निशान हैं. उन सभी का कोहलपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है, लेकिन उन्हें बचा पाना अभी के लिए डॉक्टरों के लिए बड़ी चुनौती है.

इस दुर्घटना की बात करें तो शुरुआती जांच के बाद कहा जा रहा है कि ड्राइवर ने स्टेयरिंग से अपना कंट्रोल खो दिया था, उसी वजह से बस सीधे नदी में जा गिरी. मौके पर ही कई लोगों ने अपना दम तोड़ दिया. अब अभी के लिए प्रशासन के लिए मृतकों की पहचान करना भी मुश्किल साबित हो रहा है. कहा गया है कि बस में यात्रा कर रहे कई यात्री रेजिस्टर्ड नहीं थे, ऐसे में उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.