Western Times News

Gujarati News

सस्ता हो सकता है पेट्रोल: PM मोदी की वैश्विक तेल-गैस कंपनियों के CEO के साथ बैठक

પ્રતિકાત્મક

भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में खोज एवं उत्पादन को प्रोत्साहित करने, ऊर्जा आत्मनिर्भरता, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, स्वच्छ व ऊर्जा कुशल समाधानों के जरिये उत्सर्जन में कमी, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था और जैव ईंधन उत्पादन में बढ़ोतरी जैसे क्षेत्रों पर चर्चा होगी.

पेट्रोल- डीजल की लगातार बढ़ रही कीमत एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है. अब संभावना जतायी जा रही है कि लगातार बढ़ रही कीमत पर लगाम लग सकता है. आज शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वैश्विक तेल एवं गैस क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) और विशेषज्ञों से बातचीत करेंगे.

इस बातचीत से उम्मीद की जा रही है कि लगातार बढ़ रही पेट्रोल- डीजल की कीमत से निपटने के लिए कोई तरीका निकाला जायेगा. चर्चा है कि भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में खोज एवं उत्पादन को प्रोत्साहित करने, ऊर्जा आत्मनिर्भरता, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, स्वच्छ व ऊर्जा कुशल समाधानों के जरिये उत्सर्जन में कमी, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था और जैव ईंधन उत्पादन में बढ़ोतरी जैसे क्षेत्रों पर चर्चा होगी.

प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस बेहद महत्वपूर्ण बैठक में बहुराष्ट्रीय निगमों एवं शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सीईओ और विशेषज्ञ इस चर्चा में शामिल हो रहे हैं.  केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होंगे. इस बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए पीएमओ ने कहा, यह छठी ऐसी सालाना बातचीत होगी, जो 2016 में शुरू हुई थी. तेल और गैस क्षेत्र के वैश्विक नेता शामिल होते हैं.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.