Western Times News

Gujarati News

कौन बनेंगा भारत के टी20 कप्तान

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) यूएई में विश्व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल (ICC T20 World Cup 2021) से भारत के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक अधिकारिक तौर पर अगले भारतीय कप्तान की घोषणा नहीं की है.

लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के वर्तमान सफेद गेंद के उप-कप्तान रोहित शर्मा के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के बाद अगले टी20 कप्तान बनेंगे. विराट कोहली ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह आगामी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में कप्तानी से हटेंगे.

इसके बाद से ही लगातार रोहित शर्मा के अगला टी20 कप्तान बनने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीसाई सूत्र ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा ही भारत के अगले टी20 कप्तान बनेंगे. बीसीसीआई सूत्र ने बताया, ”यह कोई रहस्य नहीं है कि कौन यह पद संभालने जा रहा है. रोहित शर्मा नेतृत्व समूह में रहे हैं और टी20 विश्व कप के बाद वह विराट से इस पद को लेंगे.”

विराट कोहली ने कहा था कि वह वर्कलोड के कारण टी20 विश्व कप के बाद भारत के टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे. इसके साथ ही भारत पहली बार विभाजित कप्तानी में लौटेगा, क्योंकि 2014 में महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और कोहली को बागडोर सौंपी थी.

इसके बाद विराट कोहली ने 2017 में टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पदभार संभाला था. तब से कोहली ने 45 टी20 इंटरनेशनल में भारत का नेतृत्व किया है. उनकी कप्तानी में भारत ने 65.11 के जीत प्रतिशत के साथ 27 मैच जीते हैं.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.