Western Times News

Gujarati News

तेलंगाना में रामप्पा मंदिर में यूनेस्को की विश्व विरासत शिलालेख पट्टिका का अनावरण

केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री (डीओएनईआर) श्री जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालयों की परियोजनाओं / कार्यक्रमों के संबंध में 21 अक्टूबर को तेलंगाना के मुलुगु और वारंगल जिलों का दौरा किया।

केंद्रीय मंत्री ने मुलुगु, तेलंगाना के रुद्रेश्वर (रामप्पा) मंदिर के विश्व विरासत स्थल शिलालेख की पट्टिका का अनावरण किया। उन्होंने कहा, “यह शिलालेख महान काकतीयों की सरल प्रतिभा और स्थापत्य कौशल की पहचान है। रुद्रेश्वर मंदिर काकतीय काल के उत्कृष्ट कला रूपों में विभिन्न प्रयोगों को शामिल करते हुए रचनात्मक, कलात्मक और अभियांत्रिकी प्रतिभा के उच्चतम स्तर का एक अनूठा प्रमाण है।”

तेलंगाना सरकार के कई मंत्री और जन प्रतिनिधि और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारी और पर्यटन मंत्रालय के अधिकारी तथा तेलंगाना राज्य सरकार के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

G Kishan Reddy Visited the Ramappa Temple this morning and offered my prayers to Rudreshwara Swamy. This UNESCO World Heritage Site is a destination for spiritual tourism besides an architectural marvel for all to explore!

केंद्रीय मंत्री ने तेलंगाना में स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत जनजातीय सर्किट के एक हिस्से के रूप में कई पर्यटन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। 2017 में, भारत सरकार ने मुलुगु- लखनवरम- मेदावरम- तड़वई- दमारवी- मल्लूर-बोगाथा जलप्रपात के जनजातीय सर्किट के एकीकृत विकास के लिए 75.88 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। इस सर्किट के एक भाग के रूप में केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने पालमपेट और गट्टामा के बीच में हरिथा रेस्तरां ब्लॉक का उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी ने स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत मुलुगु में सड़क किनारे सुविधाओं और अन्य सार्वजनिक सुविधा केंद्रों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, “इन सुविधाओं से पर्यटकों को बहुत लाभ होगा और बड़ी संख्या में पर्यटकों को मुलुगु जिले में आने के लिए आकर्षित करेगा जो मेदाराम का प्रवेश द्वार भी है”।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.