Western Times News

Gujarati News

शोएब अख्तर को इस्तीफा देना भारी पड़ा, ईस चेनल ने भेजा मानहानि का नोटिस

मानहानि नोटिस में पीटीवीसी ने शोएब अख्तर को तीन महीने के वेतन के बराबर 33,33,000 रुपये की राशि के साथ-साथ नुकसान के रूप में 100 मिलियन रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है.

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी स्पोर्ट्स के एंकर नौमान नियाज के साथ उनका विवाद हो गया था.

जिसके बाद शोएब अख्तर ने लाइव टीवी शो में ही इस्तीफे की घोषणा कर दी थी. अब पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (PTVC) ने इस दिग्गज गेंदबाज को 100 मिलियन रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है.

मानहानि नोटिस में पीटीवीसी ने शोएब अख्तर को तीन महीने के वेतन के बराबर 33,33,000 रुपये की राशि के साथ-साथ नुकसान के रूप में 100 मिलियन रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है. अन्यथा, पीटीवी सक्षम क्षेत्राधिकारी अदालत में अख्तर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू करने के अपने अधिकार को सुरक्षित रखता है.

नोटिस में कहा गया है, ‘क्लॉज 22 के मुताबिक दोनों पक्षों को तीन महीने की लिखित नोटिस या उसके बदले भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा. जबकि शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया, जिसके परिणाम स्वरूप पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है.’

नोटिस में आगे जोड़ा गया है,  ‘शोएब अख्तर ने पीटीवी प्रबंधन को बिना सूचना दिए टी20 विश्व कप टेलीकास्ट के दौरान दुबई छोड़ दिया था. इसके अलावा, भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय चैनल के टीवी शो पर उपस्थिति ने भी पीटीवी को काफी नुकसान पहुंचाया है.’

अख्तर ने इस नोटिस को लेकर ट्विटर पर लिखा, ‘मैं एकदम निराश हूं. जब मैं पीटीवी के लिए काम कर रहा था, तब मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की रक्षा करने में पूरी तरह विफल रहने के बाद उन्होंने अब मुझे एक रिकवरी नोटिस भेजा है.  मैं एक फाइटर हूं और हार नहीं मानूंगा और इस कानूनी लड़ाई का सामना करूंगा.  मेरे वकील अबुजार सलमान खान नियाजी कानून के मुताबिक इसे आगे बढ़ाएंगे.’

विवाद उस समय शुरू हुआ जब अख्तर से शो के होस्ट नियाज ने पूछा कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में गड़बड़ी की है. अख्तर इससे सहमत नहीं थे और उन्होंने शो के होस्ट की लाइन को नजरअंदाज करते हुए तेज गेंदबाजों हारिश रऊफ और शाहीन आफरीदी के बारे में बात करने का फैसला किया.

इसी बीच डॉ. नौमान ने शोएब अख्तर से कहा, ‘आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं ये नहीं कहना चाहता. लेकिन अगर आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, तो आप जा सकते हैं.’ इसके बाद शोएब अख्तर ने लाइव शो में ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. पिछले दिनों नौमान नियाज ने इस विवाद पर शोएब अख्तर से माफी मांग ली थी.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.