Western Times News

Gujarati News

इस 4 कारणों से कलर्स का नया शो, ‘मंगल लक्ष्मी’ किसी आम डेली सोप ड्रामा से बिल्कुल अलग है

कलर्स का नया शो ‘मंगल लक्ष्मी’ धूम मचा रहा है, और गृहणियों, इंफ्लूएंशर्स और मीडिया समीक्षकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। यह महज़ एक और लोकप्रिय टेलीविज़न सीरीज़ नहीं है; यह कुछ ऐसा है जो आज के समाज की हकीकत से पूरी तरह मेल खाता है, जिससे यह दर्शकों के लिए और अधिक प्रासंगिक बन जाता है। मंगल के रूप में दीपिका सिंह, लक्ष्मी के रूप में सानिका अमित, मंगल की सास के रूप में उर्वशी उपाध्याय, और अदित के रूप में नमन शॉ के शानदार परफॉर्मेंस के साथ, यह पारिवारिक ड्रामा संबंधित पलों, दिल को छूने वाली भावनाओं, और प्रासंगिक विषयों का मिक्स्ड बैग है।

यहां ऐसे शीर्ष चार कारण बताए गए हैं, कि क्यों ‘मंगल लक्ष्मी’ को ज़रूर देखना चाहिए!

दो बहनों की अनोखी कहानी

टेलीविज़न पर हम अक्सर दो बहनों को एक ही लड़के को आकर्षित करते हुए देखते हैं, और इसके लिए वे एक-दूसरे के खिलाफ भी जा सकती हैं, और इसलिए, मंगल लक्ष्मी आपके आम सिस्टर ड्रामा से अलग है। यह दो बहनों, मंगल और लक्ष्मी के सशक्त लेकिन यथार्थवादी जीवन पर प्रकाश डालता है, जो सामाजिक मानदंडों को चुनौती देती हैं और अपने रिश्तों में एक-दूसरे के लिए सम्मान को प्राथमिकता देती हैं। जहां बड़ी बहन को अपनी छोटी बहन के लिए ऐसे दूल्हे की तलाश है जो उसे बराबरी का सम्मान दे, वहीं छोटी बहन अपनी बड़ी बहन को आदित के साथ अपने वैवाहिक जीवन में मिल रहे अपमान के खिलाफ खड़े होने के लिए प्रोत्साहित करती है। यह शो शादी में अपमान बर्दाश्त करने की धारणा को चुनौती देता है, और उन महिलाओं के साहस की सराहना करता है जो समान व्यवहार की मांग करती हैं।

पारंपरिक सास बहू ड्रामा में नया मोड़

‘मंगल लक्ष्मी’ टेलीविज़न में प्रचलित सास-बहू के ठेठ ड्रामा से हटकर नया दृष्टिकोण पेश करता। घरों पर हावी रहने वाली सास के किरदारों के रूढ़िवादी नकारात्मक चित्रण के विपरीत, यह शो इन सामाजिक कलंकों को चुनौती देते हुए पारिवारिक रिश्तों पर अनूठा दृष्टिकोण पेश करता है। इस शो में न केवल प्रासंगिक महिला किरदार हैं, बल्कि मंगल की सास कुसुम सक्सेना जैसी मजबूत सहायक भूमिका भी है, जिनका किरदार उर्वशी उपाध्याय ने निभाया है। जिस तरह से मंगल और उसकी सासू मां रोज़मर्रा की चुनौतियों से निपटती हैं, वह सभी दर्शकों को पसंद आया है।

दीपिका सिंह और नमन शॉ की धमाकेदार वापसी

अपने पिछले शो से काफी लोकप्रियता हासिल करने वाली, दीपिका सिंह ने सोप ओपेरा सर्कल से दूरी बना ली थी, जिससे कई प्रशंसक उनकी अनुपस्थिति को लेकर व्याकुल थे। अटकलों को दूर करते हुए, उन्होंने खुलासा किया था कि मातृत्व और व्यक्तिगत जीवनशैली के चुनावों की वजह से वह कुछ समय के लिए टीवी शो से दूर हो गई थीं। हालांकि, ‘मंगल लक्ष्मी’ में अपनी वापसी के साथ, दीपिका के धमाकेदार कमबैक ने हमारी सभी जिज्ञासाओं पर पूर्ण विराम लगा दिया है। दृढ़निश्चयी महिलाओं के किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध, दीपिका इस शो में पहली बार ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं जो अपने लिए नहीं बल्कि अपनी बहन के हक के लिए खड़ी होती है। दीपिका के साथ, उनके सह-अभिनेता नमन शॉ ने अपनी आम भूमिकाओं से हटकर पुरुषवादी सोच वाले पति का किरदार निभाते हुए, अपने जटिल चरित्र से दर्शकों को हैरान कर दिया है।

सभी गृहणियों को मौन सलाम!

अपने लोकाचार में चुटकी भर सम्मान के दृष्टिकोण के साथ, यह शो रिश्तों में सम्मान और महिलाओं के परिवारों में उनकी भूमिका जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करता है। इन विषयों पर प्रकाश डालकर, ‘मंगल लक्ष्मी’ बातचीत को बढ़ावा देती है और दर्शकों को उनकी मान्यताओं और आदर्शों पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करती है। यह दर्शकों को गृहणियों की भूमिकाओं के बारे में सोचने के लिए मजबूर करता है, जो सभी ऐसे काम संभालती हैं जिनके लिए उन्हें पर्याप्त श्रेय भी नहीं दिया जाता है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.