Western Times News

Gujarati News

मिशन फूड डिस्ट्रिब्यूशन के अंतर्गत पश्चिम रेलवे पर IRCTC के ज़रिए पिछले 9 दिनों में लगभग 60 हजार ज़रूरतमंदों को मिला भोजन

तस्वीर में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की भावनगर इकाई की पदाधिकारी ज़रूरतमंद व्यक्तियों को भोजन वितरित करते हुए दिखाई दे रही हैं। दूसरे चित्र में पश्चिम रेलवे के स्टाफ द्वारा राजकोट में वितरित किए जा रहे राशन किट का दृश्य।तीसरी तस्वीर में भायंदर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मचारियों को मास्क वितरण तथा चौथी तस्वीर में राजकोट स्टेशन क्षेत्र के निकटवर्ती क्षेत्र में गरीब व्यक्तियों को भोजन परोसने का दृश्य।

आईआरसीटीसी द्वारा पिछले 9 दिनों में यानी 29 मार्च से 6 अप्रैल, 2020 तक पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद स्टेशनों के निकटवर्ती इलाकों में ज़रूरतमंद व्यक्तियों को 60 हजार से अधिक भोजन तैयार कर वितरित किये गये हैं। IRCTC के विभिन्न बेस किचनों द्वारा सामुदायिक भोजन तैयार कर मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद स्टेशनों के आस-पास के क्षेत्रों में पिछड़े और जरूरतमंद लोगों के बीच रोज़ाना वितरित किया जा रहा है। पिछले 9 दिनों से IRCTC कर्मचारी बिना किसी परेशानी के ‘कोई भूखा न सोये..!’ के अपने लक्ष्य का लगातार अनुपालन कर रहे हैं। आईआरसीटीसी के प्रयासों को सफल बनाने के लिए रेल सुरक्षा बल और पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक विभागों के साथ-साथ बीएमसी ने भी अपने कदम आगे बढ़ाये हैं। बीते 9 दिनों के दौरान मुंबई सेंट्रल बेस किचन में 43563 और अहमदाबाद बेस किचन में 16437 भोजन तैयार किया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री रविन्द्र भाकर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे भी अपनी ओर से COVID 19 महामारी के दौरान जरूरतमंद व्यक्तियों तक मदद पहुॅंचाने और हरसम्भव सहायता प्रदान करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। पश्चिम रेलवे ने पिछले 9 दिनों के दौरान 31146 भोजन पैकेटों की आपूर्ति की है। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की भावनगर इकाई ने भावनगर स्टेशन के पास जरूरतमंद और गरीब व्यक्तियों को 150 खाद्य पैकेट और राशन किट वितरित किए। इसके अलावा, अहमदाबाद मंडल ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों के निकटवर्ती क्षेत्रों के गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच 3285 खाद्य पैकेट वितरित किए। वाणिज्यिक कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठन से 2700 भोजन के पैकेट मिले, जिन्हें वडोदरा डिवीजन द्वारा वितरित किया गया। राजकोट डिवीजन में भी स्टेशन के निकटवर्ती क्षेत्र में 217 खाद्य पैकेटों का वितरण किया गया। भावनगर डिविजन द्वारा बोटाद, वेरावल और सीहोर स्टेशनों पर वाणिज्यिक कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठनों से प्राप्त 210 भोजन पैकेट और राशन किट वितरित किए गए। रतलाम मंडल में स्टेशन क्षेत्र के पास 350 खाद्य पैकेट वितरित किये गये। इसके अलावा रोटरी क्लब ऑफ़ उमरगाम ने स्टेशन मास्टर और अन्य ऑन ड्यूटी सहयोगी कर्मचारियों को उमरगाम स्टेशन पर और आरपीएफ को दहानू रोड स्टेशन पर मास्क वितरित किये। आरपीएफ मुंबई डिवीजन को 1500 होममेड मास्क दिए गए। मैसर्स बालाजी एंटरप्राइजेज ने भायंदर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मचारियों को मास्क प्रदान किये।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.