Western Times News

Gujarati News

स्पाइसजेट की बड़ी पहल – अहमदाबाद और SoUके बीच सीप्लेन सेवाओं की शुरुआत

गुरुग्राम, देश के क्षेत्रीय संपर्क में परिवर्तन लाने सहित यात्रा व पर्यटन को भारी बढ़ावा देने वाले एक कदम के रूप में भारत की सबसे बड़े क्षेत्रीय कंपनी स्पाइसजेट ने आज अहमदाबाद (साबरमती रिवरफ्रंट) और केवडिया, गुजरात में स्टैच्यू आॅफ यूनिटी के बीच अपनी सीप्लेन सेवा शुरू करने की घोषणा की।  SpiceJets to launch seaplane service between Ahmedabad and Statue of Unity यह उड़ानें स्पाइसजेट की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्पाइस शटल द्वारा संचालित की जाएंगी।

शुरुआती तौर पर स्पाइसजेट 31 अक्टूबर से अहमदाबाद-केवडिया मार्ग पर दो दैनिक उड़ानें संचालित करेगा। उड़ान योजना के तहत एकतरफा कुल किराया मात्र 1500 रुपए से शुरू किया जा रहा है। 30 अक्टूबर, 2020 से ूूूण्ेचपबमेीनजजसमण्बवउ पर टिकट उपलब्ध होंगे। स्पाइसजेट इन उड़ानों के लिए 15 सीटर ट्विन ओटर 300 विमानों का उपयोग करेगी।

श्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर शनिवार, 31 अक्टूबर को इस रूट पर पहली उड़ान संचालित की जाएगी। विमान सुबह 10ः15 बजे साबरमती रिवरफ्रंट, अहमदाबाद से रवाना होगा और 10ः45 बजे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, केवडिया पहुंचेगा।

स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा, ‘हमारी पहली सीप्लेन सेवा की शुरूआत को भारतीय विमानन के इतिहास में सबसे उल्लेखनीय घटनाओं में से एक के रूप में याद किया जाएगा। स्पाइसजेट में हम गर्व महसूस करते हैं कि देश के सबसे दूरस्थ भागों को हवाई मार्ग से जोड़ने के हमारे प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण को पूरा करने में हमने अपनी भूमिका निभाई है।

अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट और केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच हमारी सीप्लेन सेवा के कारण यह यात्रा सिर्फ आधे घंटे में पूरी हो जाएगी। यह उड़ान का एक बेजोड़ और शानदार अनुभव साबित होगा जो यात्रा और पर्यटन को बढ़ावा देगा। छोटे कस्बो-शहरों को हवाई संपर्क प्रदान करने के लिए ढांचागत चुनौतियां एक प्रमुख बाधा रही हैं। एक छोटे से जल निकाय पर उतरने की क्षमता के साथ, सीप्लेन पूरी तरह सटीक उड़ान मशीनें हैं जो हवाई अड्डों और रनवे के निर्माण की उच्च लागत के बिना प्रभावी रूप से भारत के दूरस्थ भागों को मुख्यधारा के विमानन नेटवर्क से जोड़ सकती हैं।’

‘‘उड़ान’ सरकार द्वारा शुरू की गई सबसे उल्लेखनीय योजनाओं में से एक है जिसने अभूतपूर्व कनेक्टिविटी प्रदान की है। स्पाइसजेट शुरू से ही उड़ान में सबसे मजबूत समर्थक और सबसे उत्साही प्रतिभागी रही है और यह उड़ान-1 में भाग लेने वाली एकमात्र बड़ी निजी एयरलाइन थी। उड़ान योजना के तहत देश भर में उड़ानों का एक नेटवर्क बनाने के बाद, स्पाइसजेट की नई सीप्लेन सेवा देश की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के लिए एक नया अध्याय लिखने के लिए बिल्कुल तैयार है।’


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.