Western Times News

Gujarati News

बिहार चुनाव : शुरुआती रुझानों में महागठबंधन को बढत

Bihar Election 2020

बिहार विधानसभा के 243 में से 215 सीटों के रुझान सामने आए हैं. इसके मुताबिक, अभी तक 120 सीटों पर महागठबंधन और 92 पर एनडीए आगे है. बांकीपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और लव सिन्हा और पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam priya) पीछे चल रही हैं. मोकामा विधानसभा सीट से अनंत सिंह (Anant Singh) शुरुआती रुझान में आगे चल रहे हैं.

विधानसभा के 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. अभी तक 100 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं. इनमें से 49 पर एनडीए और 49 पर महागठबंधन को बढ़त है. बता दें कि अभी पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को दावा किया कि बिहार में भारी बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनने जा रही है। नीतीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री की कमान संभालेंगे। शाहनवाज हुसैन ने एक बयान जारी कर कहा कि बिहार में तीनों चरण के चुनाव खत्म होने के बाद एक बात तो तय है कि जनता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के लिए खासा उत्साह है और भारी संख्या में मतदाताओं ने एनडीए को वोट किया है।

मंगलवार को यह साफ हो जाएगा कि बिहार की सत्ता पर कौन बैठने वाला है, आखिर बिहार की गद्दी पर कौन राज करेगा और जनता का राजा कौन बनेगा। बिहार चुनाव के परिणामों से पहले लगभग सभी एग्जिट पोल महागठबंधन की जीत की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन भाजपा को पूरा यकीन है कि बिहार के परिणाम एनडीए के पक्ष में आएंगे।

शाहनवाज हुसैन ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को खारिज करते हुए दावा किया कि परिणाम एनडीए के पक्ष में आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को 12 बजे तक यह तय हो जाएगा कि बिहार में एनडीए के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है और नीतीश कुमार चौथी बार मुख्यमंत्री का पद भार संभालेंगे। हुसैन ने 2015 के एग्जिट पोल का उल्लेख करते हुए बताया कि उस समय भाजपा को ज्यादा मत मिलने का अनुमान था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उस समय के एग्जिट पोल गलत साबित हुए। इसके अलावा कई दूसरे राज्यों में भी किए गए एग्जिट पोल का अनुमान गलत साबित हुआ था। हुसैन ने बताया कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि राज्य की आबादी की तुलना में एग्जिट पोल में सैंपल साइज छोटा होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा का आकलन कार्यकर्ताओं के बूथ स्तर से मिले फीडबैक के आधार पर किया जाता है। इसी आकलन के आधार पर हम कह रहे हैं कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.