Western Times News

Gujarati News

IIT मद्रास में कोरोना का कहर , 71 लोग पॉजिटिव, कैंपस में लॉकडाउन

कोरोना कहर से जहां पूरे देश में डर का माहौल है वहीं आईआईटी मद्रास भी वायरस संक्रमण की चपेट में है। दरअसल यहां मौजूद 774 विद्यार्थियों में से 71 छात्र संक्रमित हो गए हैं। फिलहाल लाइब्रेरी-लैब को बंद कर दिया गया है। मेस को बंद कर दिया गया है और स्टूडेंट के रूम में खाना पहुंचाया जा रहा है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस कोरोना संक्रमण की चपेट में है. अभी तक 774 में से 408 स्टूडेंट का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें से 71 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. संक्रमितों में 66 स्टूडेंट, 4 मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट क्वार्टर में रहने वाले शामिल हैं.

आईआईटी मद्रास के मुताबिक, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक लोग पॉजिटिव मिले हैं. यानी कुल 66 स्टूडेंट पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना संक्रमण की शुरुआत 9 तारीख से हुई. इस दिन चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

आईआईटी प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेस को बंद कर दिया गया और स्टूडेंट के रूम में पैक फूड भेजा जा रहा है. इसके साथ ही पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया जा रहा है. सभी स्टूडेंट को उनके रूम में क्वारनटीन कर दिया गया है और अधिकतर डिपार्टमेंट और लैब बंद है.

आईआईटी मद्रास के मुताबिक, सभी संक्रमितों की हालत स्थिर है और उनका किंग इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है. इसके साथ ही बाकी बचे स्टूडेंट का आज कोरोना सैंपल लिया जाएगा. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया है.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.