Western Times News

Gujarati News

टोयोटा लेजेन्डर भारत में लॉन्च हुई, जानें फीचर्स

जापानी कंपनी Toyota Kirloskar Motors ने 2021 Toyota Fortuner Facelift और Legender को भारत में क्रमशः 29.98 लाख और 37.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च कर दिया है। इन गाड़ियों की बुकिंग 6 जनवरी से शुरू होगी और आने वाले हफ्तों में डिलीवरी शुरू हो जाएगी। नई  Toyota Fortuner के डिजाइन को पूरी तरह से नया लुक दिया गया है। यह पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश नजर आ रही है। इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड फीचर्स भी दिए गए हैं।

अगर बात करें इनकी कीमत की तो 2021 Toyota Fortuner Facelift को 29.98 लाख रुपए, एक्स शोरूम और Legender को 37.58 लाख रुपए (एक्स शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। फॉर्च्यूनर के इन दोनों ही मॉडल्स को अपडेटेड एक्सटीरियर और इंटीरियर के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स और कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे, जिससे ग्राहकों का ड्राइविंग एक्सपीरियंस पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो जाएगा।

Toyota Fortuner Facelift में 2.8 लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगा है, जो 204bhp की पावर और 500Nm तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इससे पहले यही इंजन महज 177 bhp की पावर और 450 Nm टॉर्क जेनरेट करता था। ऐसे में Fortuner के Facelift वेरियंट को ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने 2021 Toyota Fortuner Facelift को 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया है, जो 166bhp की पावर जेनरेट कर सकता है। इस SUV को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

नई Fortuner Facelift और Legender दोनों ही मॉडल्स में वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस SUV में कई सारे नए फीचर्स को एड किया गया है। इसके अलावा आपको Fortuner Facelift और Legender में कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे। दोनों ही मॉडल में शार्प-लुकिंग प्रोजेक्टर हेड लैंप दिए गए हैं। इनमें एल-आकार का डीआरएल, छोटा ब्लैक-आउट मेश ग्रिल और अग्रेसिव फ्रंट बंपर दिया गया है। साथ ही इसमें 20-इंच के डुअल टोन स्टाइलिश अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.