Western Times News

Latest News from Gujarat

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बस में लगी आग

हरियाणा से बिहार जा रही डबल डेकर बस में टायर फटने से आग लग गई। जिससे हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से बस में सवार यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर पहुचां दिया। इस दौरान बस पूरी तरीके से जल कर राख हो गई।

इस दौरान मौके पर पहुचीं आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वही हादसे के बाद बस चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गये। बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। पारा पुलिस के अनुसार हरियाणा से एक डबल डेकर एसी स्लीपर बस नम्बर एच आर 38 एक्स 8800 यात्रियों को लेकर बिहार के मुजफ्फरनगर जा रही थी।

आगरा एक्सप्रेस वे पुल से उतरते ही बस जैसे ही मोहान रोड पर आई तो अचानक उसका टायर फट गया। जिससे तेज गति में चल रही बस ने आग पकड़ ली। यह देख बस मे चीखपुकार मच गया। वहीं आग लगने से दहशत में आया चालक व क्लीनर बस में रोक कर फरार हो गया। बस में आग लगती देख राहगीरों ने पुलिस की मदद से बस में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर पास में स्थित सुधीर ढाबे के बगल में बने छप्पर में पहुचांया। जिसमें सभी यात्री बाल-बाल बच गए।

जिस समय बस में आग लगी उस समय सीताराम नामक युवक मौके पर मौजूद था। उसने जैसे ही इस भयावह मंजर को देखा तो वह अपने साथियों के साथ मिलकर बस में सवार लोगों को निकालने में जुट गया। वहीं पास में मौजूद पुलिस कर्मी भी बचाव कार्य में जुट गए। सीताराम ने बताया कि बस में चालक और क्लीनर समेत कुल 99 लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

जबकी चालक और कन्डेक्टर मौके से फरार हो गए। बस पूरी तरीके से जलकर राख हो गई। वहीं मौके पर आलमबाग, चौक, हजरतगंज और सरोजनीनगर से आयी सात दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क पर अफरातफरी का माहौल बना रहा। बस में सवार बिहार निवासी श्रीकांत, विनोद कुमार, शिवा व अर्जुन समेत सभी लोगों ने बताया कि वह हरियाणा में मजदूरी का काम करते हैं।

काम समाप्त करके अपने घर जा रहे थे। लेकिन बस में आग लगने से उनका सारा सामान जल कर खत्म हो गया। तन पर जो कपड़े थे और जेब में जो पैसा बचा है उसके सिवा कुछ नहीं बचा। पारा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि बस में सवार लोग सुरक्षित है। उनकी जो मदद संभव हो सकेगी पूरी की जाएगी।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers