Western Times News

Gujarati News

उत्तराखंड के नए CM तीरथ सिंह, शाम को ले सकते हैं शपथ

देहरादून : गढ़वाल से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तीरथ सिंह रावत अब उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. बुधवार को देहरादून में भारतीय जनता पार्टी के विधायक मंडल की बैठक में इसका ऐलान किया था. बीजेपी में कुछ दिन से चल रही अंदरुनी कलह के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते दिन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब राज्य को नया मुख्यमंत्री मिला है. BJP MP Tirath Singh Rawat to become new CM of Uttarakhand, announces Trivendra Singh Rawat who stepped down Tuesday

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. इनके अलावा वह बीजेपी में राज्य स्तर के कई पदों पर रहे, कमेटियों का हिस्सा भी बने.

बुधवार को खुद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में तीरथ सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव रखा. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी ने नए नेता का चुनाव किया है, जो अब उत्तराखंड की कमान संभालेगा.

विधायक दल का नेता बनने के बाद क्या बोले तीरथ सिंह रावत?
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वो संघ के लिए काम करते थे और कभी भी बीजेपी में आने का विचार नहीं किया था. लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरणा लेकर वो अपने मिशन में आगे बढ़े.

तीरथ सिंह रावत ने नेता चुने जाने के बाद कहा कि वो त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ लंबे वक्त तक काम करते रहे हैं, पहले संघ में बतौर प्रचारक भी काम किया और उसके बाद पार्टी और सरकार के स्तर पर साथ में काम किया है, अभी भी वो उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे.

गौरतलब है कि पार्टी विधायकों और मंत्रियों की नाराजगी के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद त्यागना पड़ा. बीते दिन उन्होंने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दिया. जिसके बाद बुधवार सुबह विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. केंद्रीय नेतृत्व ने रमन सिंह, दुष्यंत गौतम को बतौर पर्यवेक्षक देहरादून भेजा था. जहां उनकी मौजूदगी में ही विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया गया.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.