Western Times News

Gujarati News

लॉकडाउन से पहले महाराष्ट्र के नागपुर में बाजारों में उमड़ी भीड़

नागपुर : देश के कई राज्यों में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. इस लिस्ट में महाराष्ट्र और केरल सबसे आगे हैं. पॉजिटिव मामले बढ़ने से एक बार फिर चिंता बढ़ रही है. महाराष्ट्र में हालात को काबू करने के लिए उद्धव सरकार ने 8 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन या आशिंक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवा की छूट रहेगी.

इन सबके बीच लापरवाही देखने को मिल रही है. लॉकडाउन (Lockdown) से पहले बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए हैं. जो पिछले 6 महीने में एक दिन में आने वाले सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस हैं. औरंगाबाद में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. बाकी दिनों में रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. जलगांव में 15 मार्च तक कर्फ्यू लगाया गया है. इसके अलावा नासिक में आंशिक लॉकडाउन रहेगा.

पुणे में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के आदेश दिए गए हैं. जिसमें रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पाबंदी लागू होगी. वहीं, उस्मानाबाद में रात के वक्त कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों को निकलने की इजाजत नहीं होगी.

महाराष्ट्र में 31 मार्च तक स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है. होटल और रेस्तरां को रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है. साथ ही होटल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलेंगे.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.