Western Times News

Gujarati News

नेहा भसीन ने पॉप स्टार बनने के अपने सपने को लेकर किया चैंकाने वाला खुलासा!

ज़ी टीवी पिछले तीन दशकों से टेलीविजन पर नए और अनोखे कार्यक्रम दिखाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है और अब एक बार फिर अपने नए नॉन-फिक्शन शो ‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग’ के साथ इस चैनल ने म्यूज़िक रियलिटी शोज़ का चेहरा ही बदल दिया है। लीक से हटकर एक अनोखा फॉर्मेट पेश करते हुए ज़ी टीवी ने पहली म्यूज़िक लीग चैंपियनशिप शुरू की है।

जहां खेल की दुनिया में हमने कई लीग प्रतियोगिताएं देखी हैं, वहीं इस अनोखी म्यूज़िक लीग में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों की 6 टीमें एक म्यूज़िकल चैंपियनशिप में मुकाबला करती नजर आ रही हैं। इनमें से हर टीम को बॉलीवुड एवं स्पोर्ट्स जगत की जानी-मानी सेलिब्रिटीज़ सपोर्ट कर रही हैं।

इसमें कप्तानों के रूप में टॉप प्लेबैक सिंगर्स हैं। इनके अलावा हर टीम में एक रियलिटी शो स्टार और एक नई आवाज भी शामिल हंै। इन 6 ज़ोनल टीमों की कप्तानी करने के लिए मीका सिंह, कैलाश खेर, साजिद खान, शान, अंकित तिवारी, जावेद अली, असीस कौर, भूमि त्रिवेदी, आकृति कक्कर, पायल देव, नेहा भसीन और शिल्पा राव को चुना गया है।

इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग के बहुप्रतीक्षित आगामी एपिसोड में इस शो की एनर्जी एवं स्पर्धा का स्तर कहीं ऊंचा उठ जाएगा। इस दौरान दिल्ली जैमर्स से मुकाबला करते हुए मुंबई वॉरियर्स की टीम ने एक जबर्दस्त परफॉर्मेंस दी, जिसमें शिल्पा राव का ‘कमली‘ एवं ‘मलंग‘ का फ्यूज़न और ‘देवा श्री गणेशा‘ पर एक सामूहिक परफॉर्मेंस शामिल थी।

वैसे, दिल्ली जैमर्स टीम की कैप्टन नेहा भसीन ने ‘ऐसा जादू डाला रे‘ गाने पर अपनी हैरतअंगेज परफॉर्मेंस से मंच पर धूम मचा दी और सभी का दिल चुरा लिया। इस मौके पर नेहा ने एक अलग तरह का शिमरी सूट पहन रखा था। उन्होंने अपनी हाई वोल्टेज आवाज के साथ-साथ कुछ जोरदार डांस मूव्स भी दिखाए,

जिसे देखकर मुंबई वॉरियर्स की टीम भी दंग रह गई और उनकी खूब वाहवाही की। पॉप स्टार बनने का अपना सपना पूरा करने वालीं नेहा ने इस मौके पर अपनी जिंदगी के संघर्षों को लेकर भी कुछ चैंकाने वाले खुलासे किए।

अपने करियर के सफर के बारे में बताते हुए नेहा भसीन ने कहा, ‘‘पिछले 20 सालों से मैं इस तरह के मंच पर परफॉर्मेंस देने की कोशिश कर रही हूं, लेकिन मुझे हर बार यह कहकर ठुकरा दिया गया कि सिंगर्स इस तरह गाने नहीं गाते और ऐसे कपड़े नहीं पहनते। लोगों ने मुझे इसलिए मंच से जाने को कहा क्योंकि मैं शॉर्ट्स पहनी हुई थी।

इसलिए जो मैं हूं, मुझे वही बने रहने देने के लिए आपका धन्यवाद। मैं इस बारे में ज्यादा रोना नहीं रोऊंगी, लेकिन मुझे लगता है कि कई मौकों पर मुझे गलत समझा गया। मैं सोचती हूं कि यदि मैं दूसरे जेंडर के साथ पैदा हुई होती, तो लोग मुझे ज्यादा अच्छे से समझ सकते थे। लेकिन मैं आगे बढ़ती रही, क्योंकि मैं सचमुच एक पॉप-स्टार बनना चाहती थी।

आखिर मुझे 19 साल की उम्र में वो मौका मिल गया। ऐसा नहीं है कि मैं एक दिन में ही यह बन गई। यह 9 साल की बच्ची का सपना था, जिसने माइकल जैक्सन और मडोना को मंच पर देखा था और उन पर फिदा हो गई थी। बेशक मुझे म्यूज़िक बहुत पसंद है, लेकिन मैं इससे डांस को अलग नहीं कर सकती। जैसा कि आप देखते हैं कि कई म्यूजिशियंस गिटार भी बजाते हैं और गाना भी गाते हैं, उसी तरह मेरी बॉडी में भी एक इंस्ट्रूमेंट है। तो लोग जो भी कहें,

मैं मानती हूं कि मेरी आवाज और मेरे शरीर दोनों में ही मां सरस्वती रहती हैं। जैसा कि शिल्पा ने बताया उसी तरह मैंने भी एक चीज सीखी है कि इस दुनिया में लोग सिर्फ उन्हें डराते हैं, जो पहले से ही डरे हुए हों। इसलिए मैंने बहुत छोटी उम्र में ही यह तय कर लिया था कि मैं कभी नहीं डरूंगी और यदि जरूरत पड़ी तो मैं अपना टाइम आने का इंतजार करूंगी।‘‘

उनका हौसला बढ़ाते हुए और सभी महिलाओं को एक संदेश देते हुए शिल्पा राव ने कहा, ‘‘आप जो भी करना चाहती हैं, वो जरूर कीजिए। भले ही लोग कुछ भी कहें, आप मजबूती से खुद पर यकीन रखें और इसे पूरे दिल से करें। मैं दुनिया की हर महिला से यह कहना चाहती हूं कि वो बिल्कुल भी ना डरें और उसी तरह अपनी जिंदगी को राह दें जिस तरह वो चाहती हैं।‘‘

जहां नेहा भसीन की पावरपैक परफॉर्मेंस आपको एक धमाकेदार सवारी कराएगी, वहीं थोड़ा इंतजार कीजिए और देखिए कि इस महामुकाबले के लिए बाकी की टीमों ने क्या तैयारी कर रखी है।

तो म्यूज़िक के इस रोमांच का मजा लेने के लिए देखिए इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.