Western Times News

Gujarati News

अंडमान द्वीप के छोटे से क्षेत्र में लगभग 1,000 करोड़ रुपये के विकास के काम की शुरुआत

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में 299 करोड़ रूपये की 14 परियोजनाओं का उद्घाटन और 643 करोड़ रूपये की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है।

मोदी सरकार अंडमान द्वीप के छोटे से क्षेत्र में लगभग 1,000 करोड़ रुपये के विकास के काम की आज शुरुआत कर रही है। श्री अमित शाह ने कहा कि आज जिस ब्रिज का लोकार्पण हुआ है मोदी सरकार ने उसे आजाद हिंद फौज ब्रिज नाम देने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि इस ब्रिज से गुजरने वाला हर व्यक्ति नेताजी के 35,000 किलोमीटर के प्रवास, उनके साहस और उनके पराक्रम को हमेशा श्रद्धांजलि देता हुआ एक छोर से दूसरे छोर पर जाएगा। श्री शाह ने कहा कि जलापूर्ति, स्वच्छता और स्वास्थ्य के लिए जो काम हुए हैं ये तीनों स्वास्थ्य से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण चीजें हैं।

अच्छा व शुद्ध जल, स्वच्छता और स्वास्थ्य की देखभाल तथा जांच होना बहुत जरूरी है। श्री अमित शाह ने कहा कि यहां पर हृदय रोगियों के लिए एक नई सुविधा शुरु की गई है, जिसमें एंजियोप्लास्टी भी हो पाएगी और पेसमेकर भी लगाया जा सकेगा। इसके साथ-साथ यहां पर एक आयुष का अस्पताल भी बना है और 49 वैलनेस सेंटर कम हेल्प सेंटर बनाए गये हैं।

उन्होंने कहा कि 75 सालों से इस आवश्यकता को पूरा नहीं किया गया था, मुझे बहुत आनंद है कि नरेंद्र मोदी सरकार इसकी चिंता कर आज इसे पूरा करने जा रही है। श्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज एक हवाई सर्वेक्षण करके भी आया हूँ और मन में कुछ संकल्प किए हैं, एडमिनिस्ट्रेटिव रूप समाप्त होने के बाद इसकी जरूर घोषणा की जायेगी।

श्री अमित शाह ने कहा अंडमान निकोबार दीपसमूह आजादी के दीवानों का महातीर्थ है और अब युवा पीढ़ी के लिए यह तीर्थ स्थान बन जाए, हमने इस प्रकार की सभी उत्कृष्ट सुविधाएं यहाँ उपलब्ध कराने का निर्णय और संकल्प किया है। उन्होंने कहा कि सुभाष बाबू की कीर्ति और पराक्रम को यह देश युगों युगों तक याद करे इसके लिए हम अंडमान निकोबार में उनका एक स्मारक बनाएंगे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.