Western Times News

Gujarati News

इस वर्ष धनतेरस में सोने की कीमत में उछाल आने की संभावना

प्रतिकात्मक

इस वर्ष धनतेरस में सोना पिछले 40 साल की बिक्री का रिकार्ड तोड़ सकता है. देशभर के ज्वेलर्स ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है. दशहरे और नवरात्र में भी सोने की बिक्री खूब हुई है. इंडियन बुलयिन ज्वैलर्स एसोसिएशन-आईबीजेए के अनुसार दशहरे में सोने की बिक्री का पिछले 20 साल का रिकार्ड टूटा है.

इसी को देखते हुए आईबीजेए को संभावना है कि इस बार 40 साल का रिकार्ड टूट सकता है. यह बिक्री शहरों से लेकर ग्रामीण इलाकों में सभी जगह होगी.पिछले करीब 18 माह बाद कोरोना का असर कम होने के साथ ही बाजारों में रौनक लौटने लगी है. फेस्टीवल सीजन शुरू होते ही बाजारों में भीड़ गई है. कपड़ों, इलेक्ट्रिक आइटम समेत सोने की बिक्री में खासा उछाल आया है.

धनतेरस को लेकर देशभर के ज्वेलर्स खासा उत्साहित हैं. उन्हें संभावना है कि इस बार सोना कई वर्षों का रिकार्ड तोड़ेगा.इंडियन बुलयिन ज्वैलर्स एसोसिएशन मुंबई के अध्यक्ष कुमार जैन बताते हैं कि इस बार सोना 40 वर्षों की बिक्री का रिकार्ड तोड़ सकता है. सोने की कीमत में उछाल आने की संभावना है.

कुमार जैन बताते हैं कि पिछले 18 माह से लोग घरों में रहे रहे हैं, वे देश या विदेश में कहीं घूमने नहीं गए. इसके अलावा इस दौरान लोग आयोजनों से भी दूर रहे हैं. रेस्त्रां और आउटिंग जाना बंद रहा. इस वजह से लोगों का काफी रुपया बच गया है. चूंकि इस बार धनतेरस के दौरान कोरोना का असर कम रहने की संभावना है,

इसलिए लोग खरीदारी करने निकलेंगे और बचे हुए रुपए को इधर उधर न खर्च कर सोने की खरीदारी करेंगे. इसके अलावा मौजूदा समय शादियों का सीजन चल रहा है. जिन घरों में शादी अगले एक-दो माह बाद भी है, वे भी सोना धनतेरस में खरीदेंगे. इस तरह सोने की बिक्री रिकार्ड तोड़ सकती है.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.