Western Times News

Gujarati News

आर्मी तेलंगाना के सिकंदराबाद में15 जनवरी 2021 से भर्ती रैली शुरू करेगी

प्रतिकात्मक

यूनिट हेडक्वॉर्ट्स कोटा के तहत सिकंदराबाद स्थित एओसी सेंटर में 18 जनवरी 2021 से लेकर 28 फरवीर 2021 तक सैनिक टेक (एई), सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक ट्रेड्समैन, उत्कृष्ट खिलाड़ी (ओपन श्रेणी) में सेना की भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। Army recruitment rally to be held in Secunderabad from January 18 2021

उत्कृष्ट खिलाड़ी (ओपन श्रेणी) वाले प्रतिभागियों को खेल के ट्रायल के लिए एओसी सेंटर सिकंदराबाद के थापर स्टेडियम में 15 जनवरी, 2021 को सुबह आठ बजे रिपोर्ट करना होगा।

उत्कृष्ट खिलाड़ी में ऐसे प्रतिभागी अपने प्रमाणपत्रों के साथ शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने बॉक्सिंग, फुटबॉल, वॉलीबाल, बास्केटबाल, हैंडबाल, हॉकी, तैराकी, कुश्ती, एथलेटिक्स और कबड्डी में अपने राज्य अथवा देश का सीनियर या जूनियर वर्ग में राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया हो। जांच की तारीख को प्रमाणपत्र दो वर्ष से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए।

सैनिक जीडी श्रेणी के लिए योग्यता आयु वर्ग 17 ½ से 21 वर्ष है। सैनिक टेक (एटी), सैनिक क्लर्क / एसकेटी और सोल टीडीएन श्रेणियों के लिए योग्यता आयु वर्ग 17 ½ से 23 साल की उम्र तक है।

शैक्षणिक योग्यता: सैनिक जीडी के लिए शैक्षिक योग्यता मैट्रिक / एसएससी में प्रत्येक विषय में 33% और 45% अंक होने जरूरी हैं। सैनिक ट्रेडमैन (10 वीं कक्षा) के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता ’10 वीं कक्षा (33%)’ उत्तीर्ण है और सैनिक ट्रेडसमैन (8 वीं कक्षा) के लिए ‘8 वीं कक्षा उत्तीर्ण’ होना जरूरी है। सैनिक टेक (एई) के लिए विज्ञान में 10 + 2 / इंटरमीडिएट पास (पीसीएम और अंग्रेजी) के साथ कुल अंक 50 फीसदी और प्रत्येक विषय में 40 फीसदी अंक होने जरूरी हैं। सिपाही क्लर्क / एसकेटी के लिए, यह किसी भी स्ट्रीम में 10 + 2 / इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है और 60% अंकों के साथ कुल विषय में न्यूनतम 50 फीसदी होना अनिवार्य है। कक्षा 12 वीं में अंग्रेजी और गणित / अकाउंट्स / बुक कीपिंग में 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।

अन्य ब्यौरे के लिए प्रत्याशी एओसी सेंटर के मुख्यालय, ईस्ट मरेडपल्ली, त्रिमुलघेरी, सिकंदराबाद (टीएस) 500015 पर संपर्क कर सकते हैं। एओसी सेंटर मुख्यालय का ई-मेल पता – [email protected]।भर्ती रैली के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट देखें। नोटः संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दौरान गलत उत्तर के लिए आधा अंक काटा जाएगा।

जनवरी 2021 के महीने में रैली का संचालन प्रचलित कोविड-19 महामारी की स्थिति के अधीन है। कमांडेंट एओसी केंद्र कोविड-19 महामारी के कारण अल्प सूचना पर रैली को रद्द करने का अधिकार रखता है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.