Western Times News

Gujarati News

वेडिंग सॉन्ग के लिए लोक गायक मामे खान और स्वरूप खान ने क्या कहा

इस फेस्टिव सीजन में ज़ी टीवी अपने दर्शकों के लिए कार्यक्रमों की बहार लेकर आया है और इसी कड़ी में इस चैनल पर शुरू हुआ है एक ताज़गी भरा फिक्शन शो ‘अपना टाइम भी आएगा’। यह शो जयपुर के एक अमीर राजावत परिवार के हेड स्टाफ की उत्साही बेटी रानी के सफर की कहानी है।

इसमें रानी अपनी गरीबी से बंधे रहने से इंकार कर देती है और अपनी औकात की जंजीरें तोड़कर खुद अपनी किस्मत लिखने का फैसला करती है। यह फैमिली ड्रामा समाज की जड़ों में गहरे तक समाई ऊंच-नीच की भावना को दरकिनार करके ‘औकात’ के अलिखित नियमों पर सवाल उठाता है। ये नियम ऐसे हैं, जो निचले स्तर के लोगों से अपनी औकात से ऊपर उठने का मौका लगभग छीन लेते हैं।

‘अपना टाइम भी आएगा’ अनेक दिलचस्प उतार-चढ़ाव के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और इस हफ्ते इस पॉपुलर सीरीज़ में वीर (फहमान खान) और रानी (मेघा रे) की शादी होने जा रही है। इस शादी के जश्न को संगीतमय बनाने के लिए इस शो के प्रोड्यूसर वेद राज ने एक स्पेशल वेडिंग ट्रैक बनाने का फैसला किया, जिसमें राजस्थानी लोक संगीत हो क्योंकि यह शो जयपुर के राजावत परिवार पर आधारित है।

इसमें आंचलिक फ्लेवर शामिल करने के लिए इस शो के प्रोड्यूसर और शो के म्यूज़िक कंपोजर पुनीत ने राजस्थानी लोक संगीत के दो बड़े नाम – मामे खान और स्वरूप खान को शामिल किया ताकि राजस्थानी लोक संगीत का असली एहसास और जोश आ सके।

शून्य स्क्वैयर प्रोडक्शंस के प्रोड्यूसर एवं लेखक वेद राज ने कहा, “वीर और रानी की शादी के लिए तैयार किए जा रहे इस गाने में हम राजस्थानी लोक संगीत का एहसास जगाना चाहते थे, इसलिए हमने मामे खान और स्वरूप खान जैसे इस विधा के बड़े नामों के साथ हाथ मिलाया। राजस्थानी लोक संगीत बहुत पुरानी विधा है,

जो आज भी प्रचलित है और इसे सुनकर बड़ा सुकून मिलता है। हम इस शैली को संजोकर रखना चाहते हैं और उन संगीतकारों को एक मंच देना चाहते हैं, जो इस विधा को लोगों तक पहुंचाने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमने इस ट्रैक के लिए खास तौर पर कुलदेवी आरती के मंत्र भी रिकॉर्ड किए हैं।”

इस शो में इस समय एक वेडिंग ट्रैक चल रहा है, वहीं आने वाले दिनों में बहुत-सा ड्रामा देखने को मिलेगा। क्या रानी अपने पिता के लिए न्याय हासिल कर पाएगी?  जानने के लिए देखिए ‘अपना टाइम भी आएगा’, हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.