Western Times News

Gujarati News

ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड राज्य सीमाओं को फिर से खोला

ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलियाई राज्य क्वींसलैंड ने मंगलवार को कोविद -19 महामारी के कारण प्रतिबंधों के महीनों के बाद न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) और विक्टोरिया के निवासियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने भी घोषणा की कि वह 8 दिसंबर तक एनएसडब्ल्यू और विक्टोरिया के निवासियों को संगरोध में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

क्वींसलैंड के उत्तर में हजारों ऑस्ट्रेलियाई प्रवाहित हैं, प्रियजनों को फिर से जोड़ रहे हैं और राज्य भर में पर्यटन उद्योग के संचालकों को बहुत जरूरी बढ़ावा दे रहे हैं, जिसमें ग्रेट बैरियर रीफ शामिल है। क्वींसलैंड में अधिकारियों ने स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए पहले से प्रतिबंधों को कम करने के लिए दबाव में आकर कहा था कि वे ऐसा तब तक नहीं करेंगे जब तक कि कोविद -19 से खतरा काफी कम नहीं था।

मंगलवार तक, NSW कोविद -19 के स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले के बिना लगातार 24 दिनों तक चला गया था, जबकि विक्टोरिया, सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्य, एक भी सक्रिय संक्रमण के बिना एक महीने से अधिक चला गया था।
वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि पिछले सप्ताह के दौरान क्वींसलैंड के लिए लगभग 100,000 टिकट बुक किए गए थे, यह कहते हुए कि यह जनवरी 2021 तक 60% पूर्व वर्ष की घरेलू क्षमता तक पहुंचने की उम्मीद है।

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ग्रुप के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर Jayne Hrdlicka ने कहा, “हम जानते हैं कि कई ऑस्ट्रेलियाई अपने प्रियजनों के साथ पुनर्मिलन करने या व्यवसाय करने के लिए क्वींसलैंड घूमने के लिए खुजली कर रहे हैं।” “व्यापक आर्थिक योगदान जो खुली सीमाएँ लाएगा, उसे कई व्यवसायों के लिए, विशेष रूप से पर्यटन और आतिथ्य उद्योगों में सबसे कठिन वर्ष के लिए कम करके नहीं आंका जा सकता है।”

इस बीच, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की राजधानी एडिलेड, क्वींसलैंड के अधिकारियों द्वारा एक निर्दिष्ट कोविद -19 हॉटस्पॉट बना रहा, जिसका अर्थ है कि निवासियों को अभी भी छूट दिए बिना प्रवेश करने में असमर्थ थे।
ऑस्ट्रेलिया में अब तक 27,904 कोरोनावायरस के मामले और 908 मामले सामने आए हैं।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.