Western Times News

Gujarati News

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र रावत ने इस्तीफा दिया

उत्तराखंड में बढ़ी सियासी हलचल के बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। सीएम को तीन बजे प्रेसवार्ता करनी थी। लेकिन कार्यक्रम में अचानक बदलाव करते हुए उन्होंने पहले राजभवन जाने का फैसला लिया। वे राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मुलाकात की। The party has now decided that the opportunity to serve as CM should be given to someone else now: Trivendra Singh Rawat, BJP in Dehradun

इसके बाद प्रेस वार्ता शाम 4:30 बजे की जाएगी। चर्चाएं हैं कि सीएम इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। वहीं, भाजपा विधायक दल की बैठक अब बुधवार को होगी। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने बताया कि सीएम त्रिवेंद्र शाम तीन बजे मीडिया से बात करेंगे।

उधर, मंत्री धनसिंह रावत भी श्रीनगर से देहरादून के लिए निकल गए हैं। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह शाम को फिर देहरादून के लिए निकल गए हैं। वहीं, देहरादून में आज होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक भी टल गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से देर रात मुलाकात की थी।

करीब 50 मिनट तक चली बैठक में नड्डा से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने सारे सियासी घटनाक्रम के बारे में चर्चा की थी। वहीं, उत्तराखंड के भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि सीएम अच्छा काम कर रहे हैं। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। इस तरह से उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाना ठीक नहीं है।

वहीं, विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने भी सीएम और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुलाकात के बाद सीएम के प्रति असंतोष संबंधी खबरों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि सीएम के खिलाफ कोई असंतोष नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतिगत मामले में पार्टी का संसदीय बोर्ड निर्णय लेता है। संसदीय बोर्ड के निर्णय की जानकारी हमें नहीं है।

दिल्ली प्रवास के दौरान सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच करीब 45 मिनट मंत्रणा की।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.