Western Times News

Gujarati News

हुंडई क्रेटा का 7 सीटर भारत में जल्द लॉन्च होगा

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में उनदवाहन कंपनियों में से एक है, जिसने महामारी के दौरान भी बाजार में कई कारों को लॉन्च किया है। South Korean car 7 seater version of hyundai creta will be launched in india soonइसी में लॉकडाउन के ठीक पहले कंपनी की हालिया लॉन्च में से एक ऑल-न्यू क्रेटा एसयूवी भी थी। अपनी पुरानी पीढ़ी की तरह ही नई क्रेटा भी बेहद ही कम समय में खरीदारों के बीच लोकप्रिय हो गई।

वहीं हुंडई ने हाल ही में घोषणा की थी कि नई क्रेटा के लिए अब तक 1.15 लाख से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। फिलहाल आपको बता दें, हुंडई अपनी एक और एसयूवी पर भी काम कर रही है, जो क्रेटा का 7-सीटर वर्जन है। हुंडई क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को कई बार अंतरराष्ट्रीय बाजार में परीक्षण के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के अनुसार क्रेटा के आगामी सात सीटर वर्जन अल्केज़र के रूप में जाना जा सकतस है।

जिसमें वर्तमान 5 सीटर मॉडल के मुकाबले कई कॉस्मेटिक बदलाव मिलेंगे। अलकेजर या 7 सीटर क्रेटा मूल रूप से नियमित क्रेटा का एक बड़ा वर्जन होगा। जिसमें समान व्हीलबेस के साथ तीसरी पंक्ति को बढ़ाया जाएगा। वर्तमान में ऑनलाइन लीक हुई स्पाई तस्वीरों से लग रहा है कि इस एसयूवी का फ्रंट 5-सीटर संस्करण जैसा ही होगा। इसमें ट्राइ-प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ स्प्लिट बूमरैंग के आकार का एलईडी डीआरएल मिलेगा और बम्पर के निचले हिस्से पर टर्न इंडिकेटर्स होंगे।

यहां तक कि इसमें 5 सीटर मॉडल के समान एलॉय व्हील दिए जाएंगे। हालाँकि रियर लुक थोड़ा अलग हो सकता है। इसमें अलग-अलग दिखने वाले स्प्लिट टेल लाइट्स के साथ एक नए लुक वाला टेल गेट दिया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हुंडई क्रेटा के 7 सीटर वर्जन में केवल दो इंजन विकल्पों को पेश करेगी।

इसमें एक 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प होगा जो 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टार्क उत्पन्न करेगा। इसके साथ ही इसमें दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। जो 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि क्रेटा अपने 5 सीटर वर्जन से 1 लाख रुपये महंगी होगी। यानी इसकी कीमत 10 लाख के आसपास से शुरू हो सकती है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.