Western Times News

Latest News from Gujarat

गुजरात उपचुनाव: 2 घंटे में 9.12% मतदान

गांधीनगर, गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान मंगलवार को जारी था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान के पहले दो घंटों में 9.12 का मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) गुजरात कार्यालय ने गांधीनगर सचिवालय परिसर में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मतदान के केवल 2 घंटों के भीतर, जो सुबह 7 बजे शुरू हुआ, एक उत्साही मतदाता था।

कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण आठ सीटों के लिए चुनाव आवश्यक थे, जिनमें से 5 भाजपा के लिए हारे। अब्दसा, कपरदा, कर्जन, गढ़ा, मोरबी, धारी, लिमडी और डांग की आठ सीटों के लिए कुल 81 उम्मीदवार लड़ रहे हैं।

लिमड़ी सीट के लिए बीजेपी के किरीटसिंह राणा और कांग्रेस के चेतनभाई खाचर के बीच सीधा मुकाबला है। 14 निर्दलीय उम्मीदवार लिम्डी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि अखिल भारतीय राज्यसभा पार्टी के दिलीपभाई परमार भी वहां से उम्मीदवार हैं। लिमड़ी सीट कांग्रेस के सोमभाई गंडा ने खाली की थी।

भाजपा के बृजेश मेरजा, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया था, मोरबी में कांग्रेस के जयंतीभाई पटेल से लड़ रहे हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इंकलाब-ए-मिलत पार्टी के हुसैनभाई भट्टी सहित 12 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं, जो वोट शेयर का अच्छा हिस्सा काट सकते हैं।

मोरबी की तरह ही गढ़डा की सीट के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां भी भाजपा के आत्माराम परमार और कांग्रेस के मोहनभाई सोलंकी के बीच सीधा मुकाबला है। यह सीट कांग्रेस के प्रवीण मारू ने खाली की थी जिन्होंने भाजपा के आत्माराम परमार को हराया था।

कांग्रेस से धारी सीट से इस्तीफा देने वाले भाजपा के जे.वी. काकड़िया कांग्रेस के सूरजभाई कोटडिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

अब्दसा सीट के लिए, कांग्रेस ने भाजपा के प्रद्युम्नसिंह जडेजा के खिलाफ शांतिलाल संघानी को मैदान में उतारा, जिन्होंने सीट से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा बहुजन मुक्ति पार्टी के एक्वा मुतवा, भारतीय जन परिषद पार्टी के रामजी माहेश्वरी और बहुजन महा पार्टी के भीमजीभाई मेघवाल पांच निर्दलीय उम्मीदवारों के अलावा चुनाव लड़ रहे हैं।

कर्जन सीट के लिए कुल नौ उम्मीदवार लड़ रहे हैं, जहां पांच निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा के अक्षय पटेल, कांग्रेस के किरिटसिंह जडेजा, राष्ट्रीय जनता क्रांति पार्टी के दिनेशभाई पटेल और भारतीय जनता पार्टी (बीटीपी) के महेंद्र वसावा के खिलाफ मैदान में हैं। सीट कांग्रेस के अक्षय पटेल ने छोड़ी थी।

कर्जन की तरह, नौ उम्मीदवार डांग की एसटी सीट के लिए लड़ रहे हैं, जहां छह निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा के विजयभाई पटेल, कांग्रेस के सूर्यकांत गावित और बीटीपी के बाबूभाई गामित के खिलाफ लड़ रहे हैं। सीट कांग्रेस से मंगल गावित ने खाली की थी।

कपराडा की एसटी सीट के लिए केवल चार उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। दो निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा के जीतू चौधरी और कांग्रेस के बाबू पटेल (वारथा) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट कांग्रेस के जीतू चौधरी ने खाली की थी।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers