Western Times News

Gujarati News

फ्लाइंग कार प्रोटोटाइप ने आसमान में उडान भरी

kleinvision-flyingcar

हम उन्हें हवाई टैक्सी कह सकते हैं लेकिन इसका सामना करना पड़ सकता है, फ्लाइंग कार वास्तव में इस समय पर केवल छोटे हवाई जहाज हैं। यह बदलने के बारे में हो सकता है, हालांकि, क्लेन विजन एयरकार के लिए धन्यवाद, एक विमान जो वास्तव में दिखता है और उस वाहन की तरह कार्य करता है जिसे आप प्रत्येक दिन काम करने के लिए ड्राइव करते हैं।

पिछले हफ्ते के अंत में, स्लोवाकियाई स्टार्टअप ने एयरकार प्रोटोटाइप के एक वीडियो को सफलतापूर्वक अपनी पहली उड़ान को पूरा किया। छोटी क्लिप आकाश के माध्यम से बढ़ते विमान से दिखाई नहीं देती है; यह वाहन की ड्राइविंग क्षमताओं को भी प्रदर्शित करता है।

ऐसा लग रहा है कि एयरकार बादलों के माध्यम से उड़ने के साथ ही आरामदायक हो जाएगा क्योंकि यह डामर की गति से बढ़ रहा है। यह इस तथ्य के कारण होने की संभावना है कि प्रोटोटाइप एक सड़क-तैयार कार है जो कुछ बटन के स्पर्श के साथ एक कार्यशील विमान में बदल सकती है।

क्लेन विजन के वीडियो की शुरुआत में, फ्यूचरिस्टिक-दिखने वाले एयरकार को पर्मिया हवाई अड्डे पर टरमैक पर ड्राइव करते देखा जा सकता है। कार का पीछे वाला भाग तब वापस आता है जब दो पंख कार से बाहर निकलते हैं और खुलने लगते हैं। एक बार जब पंख पूरी तरह से विस्तारित हो जाते हैं, तो प्रोटोटाइप रनवे से नीचे गति करता है और आकाश में उतर जाता है। यह सुरक्षित रूप से जमीन पर वापस आने से पहले हवाई क्षेत्र के चारों ओर उड़ता है। एक बार उड़ान पूरी हो जाने के बाद, पंख वापस कार में वापस चले जाते हैं, और यह बंद हो जाता है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.