Western Times News

Gujarati News

EPFO: दिवाली तक 8.50 फीसदी ब्याज की पहली किस्त PF खाते में ट्रांसफर होगी

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) दिवाली तक अपने सदस्य कर्मचारियों को 8.50 फीसदी ब्याज की पहली किस्त उनके PF खाते में ट्रांसफर करेगा. संगठन की ओर से फिलहाल उनके खाते में उनकी जमा राशि पर 8.15 फीसदी की दर से जो ब्याज होगा, उसका भुगतान किया जाएगा. सरकार हर साल पीएफ रकम पर ब्याज देती है. इसी के तहत इस साल भी सरकार ब्याज दे रही है.

दरअसल, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के लाखों भविष्य निधि (PF) खाताधारक कर्मचारियों के PF खातों में ब्याज का पैसा डाला जाएगा. ईपीएफओ ने इसकी घोषणा पिछले महीने ही कर दी थी कि पीएफ खाताधारक कर्मचारियों के PF खातों में दिवाली से पहले ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसलिए पीएफ खाताधारक कर्मचारियों को अपना PF अकाउंट फिलहाल अपडेट कर लेना चाहिए.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन दिवाली तक अपने सदस्य कर्मचारियों को 8.50 फीसदी ब्याज की पहली किस्त उनके PF खाते में ट्रांसफर करेगा. संगठन की ओर से फिलहाल उनके खाते में उनकी जमा राशि पर 8.15 फीसदी की दर से जो ब्याज होगा, उसका भुगतान किया जाएगा. सरकार हर साल पीएफ रकम पर ब्याज देती है. इसी के तहत इस साल भी सरकार ब्याज दे रही है.

पीएफ पर ब्याज की रकम वित्त वर्ष 2019-20 की है. इस बार 8.50 फीसदी की तय दर से कर्मचारियों को उनकी जमा रकम पर ब्याज दिया जा रहा है. यह ब्याज दो किस्तों में दिया जाएगा. ब्याज की पहली किस्त के रूप में जमा राशि पर 8.15 फीसदी की दर से पैसा कर्मचारियों के खाते में दिवाली से पहले ट्रांसफर कर दी जाएगी. बाकी के 0.35 फीसदी ब्याज का भुगतान इस साल के अंत में दिसंबर तक अंशधारकों के ईपीएफ खातों में कर दिया जाएगा.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.