Western Times News

Gujarati News

BoBने की व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत

मुंबई, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बीच अग्रणी और देश के तीसरे सबसे बड़े बैंक-  बैंक ऑफ बड़ौदा ने मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत करने की घोषणा की है। व्हाट्सएप के माध्यम से बैंक द्वारा दी जाने वाली सेवाओं में शामिल हैं- बैलेंस के बारे में जानकारी हासिल करना, मिनी स्टेटमेंट, चेक स्टेटस की जाँच करना, चेक बुक रिक्वेस्ट, डेबिट कार्ड ब्लॉक करना, बैंक के उत्पाद और सेवाओं की जानकारी, डिजिटल उत्पादों के लिए रजिस्टर/आवेदन करना आदि।

यह पहल अपने ग्राहकों को अपने घर के आराम से आसान बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में बैंक की डिजिटल मौजूदगी को और मजबूत करती है। बैकिंग सेवा से जुड़े प्रमुख लाभ बिना किसी अतिरिक्त सेवा शुल्क के एंड्राॅयड और आईफोन दोनों पर उपलब्ध हैं। इस तरह ग्राहकों को 24बाई7 बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध होती हैं, उन्हें आवेदन डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं होती और सभी ग्राहकों के लिए आसान पहुंच और सुविधा मिलती है।

दिलचस्प बात यह है कि बैंक के उत्पादों, सेवाओं, ऑफर्स, एटीएम और शाखाओं के लोकेशन से संबंधित जानकारी के लिए ऐसे लोग भी इन सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं, जो बैंक के ग्राहक नहीं हैं। जाने-पहचाने साॅल्यूशन और इसकी सरलता से ग्राहक व्हाट्सएप के माध्यम से सहज तरीके से बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत के अवसर पर बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री ए.के. खुराना ने कहा, ‘‘अपने ग्राहकों को एक सहज बैंकिंग अनुभव प्रदान करना हमेशा बैंक की प्राथमिकता रही है। हम नवीनतम तकनीकों का उपयोग करते हुए सरल और अभिनव बैंकिंग समाधान पेश करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया की बढ़ती प्रमुखता के साथ, हम मानते हैं कि व्हाट्सएप बैंकिंग हमारे ग्राहकों को उनकी बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए असीम सुविधा प्रदान करेगा।’’

व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं को सक्रिय करने के लिए, कृपया निम्न चरणों का पालन करेंः-

1. रजिस्टर करें- अपनी मोबाइल संपर्क सूची में बैंक के व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट नंबर 8433 888 777 को सेव करें

2. संदेश भेजें- व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म का उपयोग करके इस नंबर पर “HI” भेजें और बातचीत शुरू करें।

या फिर आप सीधे बैंक के व्हाट्सएप नंबर पर बातचीत शुरू करने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं- https://wa.me/918433888777?text=Hi


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.