Western Times News

Gujarati News

मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने धोलेरा का दौरा किया, चल रही परियोजनाओं का जायजा लिया

धोलेरा इंडस्ट्रीयल सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड ने गुजरात शासन के मुख्य सचिव  माननीय श्री अनिल मुकीम के सामने मौजूदा परियोजनाओं को प्रस्तुत किया

गांधीनगर, श्री अनिल मुकीम, आईएएस, मुख्य सचिव, गुजरात शासन ने धोलेरा इंडस्ट्रीयल सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड (डीआईसीडीएल) में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का दौरा किया और कार्यों की समीक्षा भी की।

धोलेरा इंडस्ट्रीयल सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड (डीआईसीडीएल) के प्रबंधन ने ग्रीनफील्ड इंडस्ट्रीयल स्मार्ट सिटी द्वारा की गई विभिन्न पहलों को प्रदर्शित किया जिसका लाभ व्यवसायों को मिलेगा और जो वाइब्रंट इकोनॉमिक कॉरिडोर में निवेश के अवसर उपलब्ध करेगा।

श्री हरीत शुक्ला, आईएएस, मैनेजिंग डायरेक्टर, धोलेरा इंडस्ट्रीयल सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड (डीआईसीडीएल) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजनल डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीएसआईआरडीए), ने राज्य के आर्थिक परिदृश्य में विशेष निवेश क्षेत्र की भूमिका और देश के प्रति इसके योगदान के मुद्दे पर इंडस्ट्रीयल सिटी परियोजनाओं की समग्र प्रस्तुति दी।

माननीय मुख्य सचिव, श्री अनिल मुकीम, आईएएस, के साथ चर्चा के दौरान ग्रीनफील्ड इंडस्ट्रीयल स्मार्ट सिटी की परिचालन दक्षता के विकास पथ पर प्रकाश डाला और धोलेरा में व्यापार की दक्षता और गुणवत्ता में सुधार के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ावा देने और प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए विभिन्न पहल को लागू किया।

प्रस्तुति के बाद, श्री अनिल मुकीम, आईएएस, मुख्य सचिव ने एक्टिवेशन एरिया और टाटा पावर लिमिटेड द्वारा विकसित 400 मेगावाट का सोलर पार्क का भी दौरा किया।  अपने दौरे पर माननीय मुख्य सचिव, श्री अनिल मुकीम, आईएएस, ने कहा, “यह हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और मैं धोलेरा में चल रहे विकास कार्यों से खुश हूं। आने वाले दिनों में धोलेरा के विकास के नक्शे को बदला जाएगा। हम अब निवेशकों को सकारात्मक संदेश देना चाहते हैं कि धोलेरा अब शुरू हो गया है और आगे बढ़ रहा है, और हम आपके निरंतर समर्थन के लिए तत्पर हैं।

पूरी तरह से विकसित होने के बाद धोलेरा मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब, समर्पित फ्रेट कॉरिडोर, बंदरगाहों और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से जोड़ने में सक्षम करने के लिए फ्रेट लेन, दुनिया के सबसे बड़े सोलर डेवलपमेंट पार्क में से एक के साथ 6 लेन एक्सप्रेस-वे होगा जो व्यापार को टिकाऊ, कुशल, किफायती और सुविधाजनक बनाएगा।

अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, राजकोट और भावनगर के मुख्य औद्योगिक केंद्रों के बीच स्थित धोलेरा में एक्सप्रेस-वे और सोलर पार्क के साथ-साथ स्टर्लिंग कनेक्टिविटी होगी। राज्य में डीएमआईसी के विकास के साथ इस परियोजना में अहमदाबाद-धोलेरा मेट्रो रेल कनेक्टिविटी, लॉजिस्टिक पार्क और मेगा औद्योगिक पार्क की भी परिकल्पना की गई है।

अपने विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के साथ, डीएसआईआर राष्ट्रीय के साथ-साथ वैश्विक कंपनियों के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है जो भारतीय बाजार में विस्तार करना चाहते हैं। धोलेरा पहले से ही बड़े पैमाने पर निवेश केंद्र के लिए महत्वपूर्ण स्थान बन गया है और निश्चित रूप से बेहतरीन ग्रीनफील्ड औद्योगिक शहर बन गया है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.