Western Times News

Gujarati News

उपराष्ट्रपति ने वयोवृद्ध पत्रकार श्री तुरलापति कुटुम्बा राव के निधन पर शोक व्यक्त किया

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने वयोवृद्ध पत्रकार श्री तुरलापति कुटुम्बा राव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उपराष्ट्रपति का शोक संदेश इस प्रकार है: ‘मैं वयोवृद्ध पत्रकार श्री तुरलापति कुटुम्बा राव के निधन के बारे में जानकर काफी व्यथित हूं।

मेरा श्री राव के साथ लंबे समय से संपर्क रहा है। उनका व्‍यक्तित्‍व बहुआयामी था और वह अपने आप में एक संस्‍था थे। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक, जानेमाने पत्रकार और एक महान इंसान थे।

पद्म श्री पुरस्‍कार से सम्‍मानित श्री राव उन दिनों से ही सभी क्षेत्रों में उच्च नैतिक मानकों और मूल्यों को बनाए रखा जब वह आंध्र केसरी श्री तंगूटुरी प्रकाशम पंतुलु के निजी सचिव थे।

विजयवाड़ा की अपनी हालिया यात्रा के दौरान श्री राव ने मुझे स्वर्ण भारत ट्रस्ट में बुलाया था जहां मैं ठहरा था। श्री राव के साथ विविध विषयों पर मेरी जीवंत चर्चा हुई और वह हमेशा की तरह काफी ऊर्जावान और उत्साही दिख रहे थे।

उनके निधन की खबर से मुझे एक बड़ा झटका लगा है। हम उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग का अनुसरण करके और उनके द्वारा निर्धारित उच्च मानकों पर अमल करते हुए उन्‍हें सबसे अच्छी श्रद्धांजलि दे सकते हैं। मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और उनके सभी अनुयायियों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति!’


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.