Western Times News

Gujarati News

बॉश प्‍लांट में 1 करोड़ पावर टूल्‍स का निर्माण कार्य पूरा

बॉश के 1 करोड़वें टूल का निर्माण कंपनी की चेन्‍नई इकाई में किया गया- „  समर्पित और प्रेरित महिला कर्मचारियों वाली इस इकाई ने 2016 से 2018 के दौरान लगातार तीन बार बॉश उत्‍तकृष्‍टता पुरस्‍कार जीते हैं

बेंगलुरु: कंस्‍ट्रक्‍शन, वुडवर्क और मैटलवर्क इंडस्‍ट्री के लिए पावर टूल्‍स की अग्रणी निर्माता बॉश पावर टूल्‍स इंडिया ने ऊरागदम, चेन्‍नई, तमिलनाडु स्थित अपनी इकाई में 1 करोड़वें पावर टूल के निर्माण की घोषणा करते हुए इंजीनियरिंग एवं मैन्‍यूफैक्‍चरिंग के क्षेत्रों में अपना दबदबा एक बार फिर साबित कर दिखाया है।

यह सुविधा चेन्‍नई में 2015 के मध्‍य में स्‍थापित की गई थी और फिलहाल यहां 60 से अधिक प्रकार के पावर टूल्‍स का निर्माण किया जाता है जिनमें कारीगरों एवं फैक्‍ट्री कर्मियों के लिए आठ प्रकार के पावर टूल्‍स शामिल हैं।

चेन्‍नई स्थित यह पावर टूल्‍स प्‍लांट बॉश की ‘मेड इन इंडिया’ रणनीति के अनुरूप कार्य करता है और मात्रा तथा मूल्‍यों दोनों के लिहाज से भारत के लिए पावर टूल्‍स का अग्रणी निर्माता है। यह निर्माण इकाई करीब दो एकड़ क्षेत्रफल में फैली है जिसमें समर्पित महिला कर्मियों की टीम तैनात है और भारत के सेल्‍स, मार्केटिंग एवं लॉजिस्टिक्‍स परिचालनों के साथ इसका पूरा तालमेल है। 2016 से 2018 के दौरान लगातार तीन बॉश उत्‍कृष्‍टता पुरस्‍कार जीतने वाला बॉश का यह पावर टूल्‍स प्‍लांट भारत में कारोबार के लिहाज से मजबूत स्‍तंभ बन चुका है।

प्‍लांट में बॉश की फीचर्ड प्रोडक्‍ट रेंज जैसे एंगल ग्राइंडर्स, इंपैक्‍ट ड्रिल्‍स, एयर ब्‍लोअर्स, रोटरी हैमर्स तथा रोटरी ड्रिल्‍स आदि का निर्माण किया जाता है। इस प्‍लांट में निर्मित उत्‍पाद का वैश्विक बाज़ारों में निर्यात भी किया जाता है। चेन्‍नई स्थित बॉश का प्‍लांट ISO 9001, ISO 14001, तथा OHSAS 18001 के क्‍वालिटी एन्‍वायरनमेंट एवं सेफ्टी स्‍टैंडर्ड प्रमाणन प्राप्‍त है।

निशांत सिन्‍हा, रीजनल बिज़नेस डायरेक्‍टर, इंडिया एंड सार्क रीजन, बॉश पावर टूल्‍स ने बॉश की इस उपलब्धि के बारे में और जानकारी देते हुए बताया, ”भारत में बॉश के पावर टूल्‍स पिछले दो दशकों से साख बनाए हुए हैं और अब चेन्‍नई प्‍लांट में 1 करोड़वें पावर टूल का निर्माण भारतीय ग्राहकों के लिए हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है। हमारे प्‍लांट के ये प्रोडक्‍ट्स भारत में बॉश के पावर टूल्‍स को आगे बढ़ाने में अहम् भूमिका निभाते हैं।

यह हमारे यूज़र्स के लिए किफायती प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध कराने वाले हमारे सफर में महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। हम अपनी समर्पित महिला कर्मियों के आभारी हैं जिनकी इस उपलब्धि के चलते हमने यह उल्‍लेखनीय मुकाम हासिल किया है। हम अपने माननीय ग्राहकों तथा व्‍यावसायिक भागीदारों के भी आभारी हैं जिनके सहयोग के चलते हमने इस उपलब्धि को प्राप्‍त किया है। हमारी चेन्‍नई इकाई आत्‍मनिर्भर भारत के निर्माण में सक्रिय तौर पर योगदान कर रही है।”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.