Western Times News

Gujarati News

केरल में भारी बारिश से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 31 हुई, NDRF की टीम तैनात

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कहर से अब तक मरनेवालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. इधर, केरल में बाढ़ प्रभावित जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है. राहत और बचाव कार्य सुचारू रुप से चल रहा है. बीची रात से ही रुक-रूक कर कई इलाकों में बारिश हो रही है.

वक्की बांध 10 बजे खोला जा रहा है, जिसके बाद पटनमथीटा के निचले इलाकों में आज बाढ़ की संभावना है. इधर, एनडीआरएफ की विशेष टीम तैनात की गई है. पंबा नहीं पर बने कक्की बांध के गेट खोले जाएंगे. बांध से आने वाला पानी निचले इलाकों को प्रभावित कर सकता है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की गई है.

केरल में जमीन से जगह जगह तबाही की ऐसी ही तस्वीरें नजर आ रही हैं. लोगों के आशियाने पूरी तरह से ढह गए. पानी ने घरों में घुसपैठ कर लोगों से सबकुछ छीन लिया. केरल में प्रकृति के इस प्रहार के पीछे की वजह है-अरब सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र है,

जिसकी वजह से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टयम और इडुक्की जिले में भारी बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर अचानक बढ़ गया. मनीमाला, मीनाचल और पुलगयार नदियों ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि कहीं-कहीं नदियों का जलस्तर 30 फीट तक बढ़ गया.

गौरतलब है कि केरल के कई जिलों में हो रही जोरदार बारिश से जहां एक तरफ नदी नाले उफान पर हैं तो वहीं भूस्खलन ने समस्या और बढ़ा दी है. केरल में दो दिनों की बाढ़ बारिश ने दो दर्जन से ज्यादा जिंदगी लील ली है. रविवार रात तक केरल में 26 लोगों की जान चली गई है. कोट्टयम जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई. इडुक्की में 9 और अलपुझा जिले में 4 लोगों की मौत हुई है.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.