Western Times News

Gujarati News

Canara, HSBC, OBC लाइफ इंश्योरेंस और आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंकने की भागीदारी

दक्षिणी बाजारों में बीमा पैठ के लिए शुरू किया गया रणनीतिक वितरण

नई दिल्ली, केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंसएक प्रमुख निजी बीमाकर्ता ने आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक (एपीजीबीके साथ अपनी भागीदारी की घोषणा की है. कोविद-19 के कारण लंच समारोह वर्चुअल तरीके से किया गया. ये वितरण टाई अपसभी एपीजीबी शाखाओं में जीवन बीमास्वास्थ्य और पेंशन उत्पाद बेचने के लिए है.

 केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस काफी हद तक एक बैंकाश्योरेंस मॉडल पर संचालित है और यह दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बीच एक संयुक्त उद्यम है. ये कैनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक और एचएसबीसी की वैश्विक बीमा विशेषज्ञता के गठजोड से तैयार हुआ है.

आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंककेनरा बैंक द्वारा प्रायोजित हैजिसके पास संचालन के 5 जिलों के 552 शाखाओं और 8 क्षेत्रीय कार्यालयों का एक विशाल नेटवर्क है. ये जिले हैं, अनंथपुरमवाईएसआर कडप्पाकुरनूलएसपीएसआर नेल्लोर और प्रकाशम. बैंक ने हमेशा ग्राहकों के विभिन्न खंडों को उपयुक्त वित्तीय उत्पाद प्रदान करने का प्रयास किया है और अन्य बैंकों की तुलना में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने में पहले स्थान पर रहा.

इस अभूतपूर्व समय में जीवन बीमास्वास्थ्य बीमा और पेंशन योजनाओं की आवश्यकता को ले कर ग्रामीण बाजार में जागरूकता पैदा करने के लिए बैंक के साथ टाई अप काफी कारगर साबित होगा. कंपनी का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच बनाना और लोगों के भविष्य को आर्थिक रूप से सुरक्षित करने में मदद करना है.

इस स्ट्रैटेजिक टाई अप की घोषणा करते हुए केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओश्री अनुज माथुर ने कहा“हम आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक के साथ वितरण टाई के आभासी लॉन्च की घोषणा कर के उत्साहित हैं. ये एक ऐसा बैंक हैजो इन क्षेत्रों की आर्थिक विकास में सभी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने में मदद करके ग्रामीण आबादी की सेवा करने में गर्व महसूस करता है. केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ इंश्योरेंस एक मजबूत ब्रांड है जो सार्वजनिक क्षेत्र के लोकाचार और मजबूत प्रशासन पर बनाया गया है जो बैंकाश्योरेंस मॉडल पर काम करता है. यह हमें अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों और जीवन के विभिन्न चरणों की सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाता है. हमें 98.1% दावा निपटान अनुपात पर गर्व है. इन विशेषताओं के साथहम अपने विकास की यात्रा में एपीजीबी और साझेदार के साथ अपने संबंधों का पोषण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक के चेयरमैन श्री वेंकटारेड्डी ने वर्चुअली की नोट डिलिवर किया और बैंक द्वारा बीमा बेचने की नई यात्रा के लिए आभार व्यक्त करते हुए इस टाई को लॉन्च किया.

 इस बारे में टिप्पणी करते हुएकेनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारीसुश्री तरन्नुम हसीब ने कहा, “हम आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक के साथ हाथ मिलाने के लिए काफी उत्सुक हैंक्योंकि यह सहयोग आरआरबी (ग्रामीण और क्षेत्रीय बैंकों) में हमारे व्यवसाय को बढ़ाएगा. हमें विश्वास है कि हमारी विशेषज्ञता और बैंका संचालित बिक्री मॉडल हमें संबंधित बैंक ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम करेगा. इस साझेदारी के साथहम विस्तारित पहुंच के साथ सहज ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए दो कंपनियों के बीच कुशल प्रौद्योगिकी तालमेल के लिए तत्पर हैं. अनुकूलित और एकीकृत समाधान हमें इस लक्ष्य को महामारी के समय में भी बैंक के साथ मिलकर सबसे मजबूत तरीके से हासिल करने में मदद करेंगे.

लांच के अवसर पर एपीजीबी के जनरल मैनेजर्स श्री के मुक्तेश्वर राव, श्री बीएस अनंतपद्म्नाभ राव और श्री सी वेंकटशेवरालू मौजूद रहे.

शुरुआत में, केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक के ग्राहकों को 20 बीमा उत्पाद (प्रमुख रूप से पारंपरिक बीमा) की पेशकश करेंगे. ये भागीदारी रायलासीमा के टियर 2 और 3 बाजारों में बीमा पैठ को और मजबूत करेगा.

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस उन बीमा उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जो ग्राहक की विभिन्न आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं. जैसे, सेवानिवृत्ति और गारंटीकृत जीवनकाल आय, बाल शिक्षा के लिए बचत, ऑनलाइन और ऑफलाइन योजनाओं के माध्यम से व्यापक सुरक्षा के साथ ही हाई नेट वर्थ वाले व्यक्तियों के लिए गारंटीकृत एंडोमेंट और अनुकूलित निवेश समाधान आदि.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.