Western Times News

Gujarati News

ITC लि. के सनफीस्ट YiPPee! की दसवीं वर्षगांठ का उत्सव गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स® में दर्ज हुआ

भारत के नूडल प्रेमियों के लिए ये वाकई एक  YiPPee! पल साबित हुआ जब 2894 लोगों ने वर्चुअल तरीके से इकट्ठा होकर ‘नूडल्स खाते हुए एक घंटे के दौरान फेसबुक पर अपलोड की गई सबसे अधिक लोगों की तस्वीरों’ का पहले प्रकार का विश्व रिकॉर्ड बनाया

भारत के लोकप्रिय इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड में से एक, सनफीस्ट YiPPee! ने अपनी 10वीं सालगिरह, YiPPee! नूडल्स के ग्राहकों के साथ प्यार से मनाएं। अपने लंबे और अत्यंत अलग स्वाद के लिए मशहूर, इस ब्रांड ने अपने फेसबुक इवेंट पेज पर ग्राहकों को YiPPee! नूडल्स खाते हुए अपनी खुशनुमा तस्वीरें अपलोड करने के लिए आमंत्रित किया और इस तरह यह मज़ेदार व उत्साह से भरी गतिविधि, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स® में शामिल हो गई। इसका शीर्षक था ‘नूडल्स खाते हुए एक घंटे के दौरान फेसबुक पर अपलोड की गई सबसे अधिक लोगों की तस्वीरें’। इस गतिविधि में शामिल सभी लोगों को गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और सनफीस्ट YiPPee! की ओर से एक आधिकारिक पार्टिसिपेशन लेटर दिया जाएगा।

दोनों बच्चे और बड़ों की वर्चुअल उपस्तिथि  YiPPee! की लोकप्रियता प्रतिबिंबित करती है। ग्राहकों के प्यार और भरोसे की बदौलत YiPPee! आज ₹1000 करोड़ से ज्यादा का ब्रांड बन चुका है। ग्राहकों के लगातार बढ़ते प्यार की वजह से ही आज YiPPee! देश का दूसरा सबसे बड़ा इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड बन गया है। बीते कुछ महीनों में YiPPee! की मांग में भारी बढ़ोत्तरी हुई है।

साल 2020-21 में ब्रांड ने 50% से भी ज्यादा की बढ़त दर्ज की है। ब्रांड ने अपने प्रोडक्ट की उपलब्धता बढ़ाने और ग्राहकों तक पहुंच को सुनिश्चित करने के लिए कई तरह के कदम उठाए हैं। इनमें नई डिलिवरी पार्टनरशिप्स समेत ITC के विशाल डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क का इस्तेमाल किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया।

इस रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए श्री हेमंत मलिक, डिवीज़नल चीफ एग्ज़िक्यूटिव, फूड्स डिविजन, ITC लि. ने बताया कि “2010 में लॉन्च होने के बाद से, चीजें बेहतर तरीके से करना YiPPee! की प्रवृत्ति रही है, जिस कारण ग्राहकों को अपने चुनंदिता व अद्वितीय ब्रांड के प्रति अपनी पसंद का चयन करने का मौका मिला। गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड® में दर्ज हुआ यह करतब सनफीस्ट YiPPee! नूडल्स के लिए भारतीयों के प्यार को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। हमें गर्व है कि हमने भारत के नूडल्स प्रेम को सही तरीके से दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाया है। हम पूरे दिल से अपने ग्राहकों के आभारी हैं जिन्होंने

YiPPee! को देश के सबसे लोकप्रिय नूडल्स ब्रांड्स में से एक बनाया। हमें उम्मीद है की YiPPee! अपने दुसरे शतक में भी नवोन्मेष और विभिन्ता के आधार पर ग्राहकों का प्यार और भरोसा बनाये रखेगा।”

नूडल्स कैटेगरी में ग्राहकों में विविधता के लिए बढ़ती जरूरत और पारंपरिक इंस्टेंट नूडल्स से बेहतर अनुभव देने के इरादे से साल 2010 में YiPPee! को लॉन्च किया गया था। इस नूडल्स ब्रांड को बनाने में उपभोक्ताओं की गहरी समझ, सोर्सिंग एक्सपर्टीज़, मज़बूत डिस्ट्रिब्यूशन और आधुनिक R&D जैसी ITC की संस्थागत खूबियों की अहम भूमिका है। वहीं, ITC के होटल शेफ्स की व्यंजनों में विशेषज्ञता और आशीर्वाद आटा के गुण, असली सब्ज़ियों व चुनिंदा मसालों के मिश्रण से तैयार होते हैं राउंड ब्लॉक वाले लंबे नूडल्स जो टूटते नहीं हैं।

खाने में बेहद मज़ेदार लगने वाले इन नूडल्स में एक खास वैज्ञानिक प्रक्रिया का इस्तेमाल होता है, जिससे नूडल्स में गांठ नहीं पड़ती। इन सभी विशेषताओं ने ग्राहकों को एक बेहद खास अनुभव देने में ब्रांड की बड़ी मदद की है। इस साल की शुरुआत में YiPPee! ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड अंबैस्डर बनाया है, जिनकी लोकप्रियता के माध्यम से ब्रांड अपने लंबे और नॉन-स्टिकी नूडल्स को बच्चों, बड़ों से लेकर सभी उम्र के लोगों तथा नए इलाकों तक पहुंचाने की योजना रखता है।

ब्रांड की वर्षगांठ के मौके पर प्रतिभागियों के जोश और उत्साहजनक जश्न को सनफीस्ट YiPPee! के ऑफिशियल फेसबुक इवेंट पेज पर देखा जा सकता है। YiPPee! के प्रोडक्ट्स इंस्टेंट नूडल्स और पास्ता कैटेगरी में उपलब्ध हैं। YiPPee! नूडल्स रेंज में फिलहाल चार वेरिएंट हैं- मैजिक मसाला, मूड मसाला, पावरअप मसाला नूडल्स और क्विक मील्ज़ खो से, तो वहीं पास्ता रेंज में ट्राइकलर क्रीमी कॉर्न, ट्राइकलर मसाला, टोमैटो चीज़, मसाला, चीज़ और सार क्रीम ऑनियन वेरिएंट्स हैं। आने वाले दिनों में YiPPee! और भी नए वेरिएंट्स लाने की तैयारी कर रहा है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.