Western Times News

Gujarati News

SBI लाइफ ने ग्राहकों को लिए इंटरेक्टिव ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च किया

मुंबई, एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस, जो देश के सबसे विश्‍वसनीय निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक है, ने ग्राहकों के लिए इंटरेक्टिव ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च किया। इस प्‍लेटफॉर्म के जरिए, ग्राहक अपनी वित्‍तीय प्रतिरोधकता अंक का स्‍वयं मूल्‍यांकन कर सकते हैं। इस प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च करने का उद्देश्‍य ग्राहकों को वित्‍तीय जोखिम के लिए उनकी वित्‍तीय तैयारी और प्रतिरोधी क्षमता को बेहतर तरीके से समझने में सहायता करना है। इस प्रकार से प्राप्‍त वित्‍तीय प्रतिरोधकता अंक से लोगों को अपनी सुरक्षा कमी को दूर करने हेतु आवश्‍यक कदम उठाने और उन्‍हें अपने वित्‍तीय प्रतिरोधकता पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने हेतु मार्गदर्शन प्राप्‍त हो सकेगा।

एसबीआई लाइफ के ‘वित्‍तीय प्रतिरोधकता के बारे में ग्राहकों की समझ’ (अंडरस्‍टैंडिंग कंज्‍यूमर्स एटिट्यूड्स टोआर्ड्स फाइनेंशियल इम्‍यूनिटी) शीर्षक से हाल ही में किये गये सर्वेक्षण के आधार पर, इस इंटरेक्टिव ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च किया गया है। इस सर्वेक्षण में मौजूदा महामारी के बीच जीवन एवं स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी अनिश्चितताओं के बारे में ग्राहकों के व्‍यवहार और वित्‍तीय तैयारी को उजागर किया गया है।

सर्वेक्षण के प्रमुख निष्‍कर्षों में से एक यह है कि 50% से अधिक भारतीय [1] आपातकालीन वित्‍तीय स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। वित्‍तीय प्रतिरोधकता अंक, लोगों के लिए एक निश्चित संकेतक का कार्य करेगा जिससे वो जीवन एवं स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी किसी भी अनहोनी घटना के लिए अपनी वित्‍तीय तैयारी का जायजा ले सकेंगे। साथ ही, यह अंक उन्‍हें प्रोत्‍साहित करेगा कि वो अग्रसक्रियतापूर्वक यह सुनिश्चित कर सकें कि वो और उनके प्रियजन अच्‍छी तरह सुरक्षित हैं।

अपना वित्‍तीय प्रतिरोधकता अंक जानने के लिए, नीचे दिये गये माइक्रोसाइट लिंक पर क्लिक करें:

https://www.sbilife.co.in/financialimmunity  वित्‍तीय प्रतिरोधकता अंक जानने के लिए, ग्राहकों को उनके मौजूदा वित्‍तीय संसाधनों और जिम्‍मेदारियों से जुड़े सवालों के तुरंत जवाब देने होंगे। सभी प्रश्‍नों का जवाब दे दिये जाने के बाद, इस प्‍लेटफॉर्म से साझा किया जा सकने वाला परिणाम साझा किया जाता है। प्राप्‍त परिणाम, ग्राहकों के लिए मार्गदर्शक का कार्य करेगा जिससे वो आत्‍मनिरीक्षण कर सकेंगे और तद्नुसार अपने वित्‍तीय मामलों के लिए प्‍लान बना सकेंगे।

मौजूदा कोविड-19 महामारी ने मानव जाति के सामने कई आर्थिक चुनौतियां ला दी है। एसबीआई लाइफ के इस इंटरेक्टिव ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म की मदद से ग्राहक, परिवार एवं बच्‍चों के भविष्‍य, जटिल बीमारियों के खर्च एवं आय घट जाने के निहितार्थ जैसे अतिमहत्‍वपूर्ण पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए अपने वित्‍तीय पोर्टफोलियो को मजबूत बना सकेंगे।

एसबीआई लाइफ के ‘वित्‍तीय प्रतिरोधकता के बारे में ग्राहकों की समझ’ (अंडरस्‍टैंडिंग कंज्‍यूमर्स एटिट्यूड्स टोआर्ड्स फाइनेंशियल इम्‍यूनिटी) शीर्षक रिपोर्ट को डाउनलोड करने के लिए, कृपया https://www.sbilife.co.in/financialimmunity पर जाएं।

[1]’भारतीय’ की परिभाषा: ‘भारतीय’ शब्‍द का तात्‍पर्य एसबीआई लाइफ द्वारा निल्‍सन के साथ मिलकर ‘वित्‍तीय प्रतिरोधकता के बारे में ग्राहकों की समझ’ (अंडरस्‍टैंडिंग कंज्‍यूमर्स एटिट्यूड्स टोआर्ड्स फाइनेंशियल इम्‍यूनिटी) शीर्षक युक्‍त सर्वेक्षण के लिए साक्षात्‍कार में शामिल कुल प्रतिक्रियादाताओं अर्थात 2400 से अधिक उत्‍तरदाता से है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.